सूदखोरों का ऑर्गनाइज्ड धंधा भाजपा द्वारा चलाया गया कारोबार : अखिलेश यादव
स्व. नंदलाल गुप्ता के परिजनों से बात करते अखिलेश यादव


लखनऊ : बलिया के चर्चित असलहा कारोबारी नंदलाल गुप्ता आत्महत्या मामले के बाद गुरुवार को शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सूदखोरों का ऑर्गनाइज्ड धंधा भाजपा द्वारा चलाया गया कारोबार है. भाजपा का बुलडोजर इन सूदखोरों को वही सजा दे, जो उत्तर प्रदेश में बाकियों को दे रहा है.

अखिलेश यादव आज जनपद के तीन अलग-अलग स्थानों पर पहुंचे थे. रसड़ा के मुड़ेरा में पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह के घर मुलाकात के बाद वे यहां टीडी काॅलेज के मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरे और सीधे लाइव आत्महत्या करने वाले असलहा कारोबारी नंदलाल गुप्ता के परिजनों से मिले. वहां से वे अपनी पार्टी के युवा संगठन में पदाधिकारी रहे छात्र नेता स्व मनीष दूबे मनन के घर भी गए. वापस टीडी काॅलेज के मैदान में आकर अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत की.

उन्होंने कहा कि मैं स्व. नंदलाल गुप्ता की मां व पत्नी से मिला. जिस प्रकार से उन्होंने आत्महत्या की है. जिस प्रकार से पैसों का कारोबार चल रहा है, यह पूरी तरह से सूदखोरी है. याद कीजिए कि भाजपा और उसके लोगों ने नोटबन्दी की थी. सवाल किया कि बैंकों में जब पैसा भरा पड़ा है तो आखिरकार किसी कारोबारी को इस तरह से सूदखोरों से पैसा कैसे लेना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि सूदखोरों का हिसाब-किताब बहुत अलग है. पता नहीं, कितना पैसा वसूलते हैं. समय-समय पर प्रताड़ना देंगे. घर में घुस आएंगे. मुझे एक ऐसा व्यापारी मिला, जिसकी पिटाई की गई है. उसके कान में चोट है. यह सूदखोरों द्वारा ऑर्गनाइज्ड और भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाया गया कारोबार है. लोगों से बात करने पर जानकारी मिली है कि भाजपा के लोगों को मुनाफा मिलता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें