घरेलू शेयर बाजार में लगातार दबाव की स्थिति, सेंसेक्स 300 अंक तक लुढ़का
File Photo


नई दिल्ली : वैश्विक दबाव के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज लगातार दबाव की स्थिति बनी हुई है। बाजार में लिवाली और बिकवाली के बीच बनी खींचतान की स्थिति के वजह से सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांकों की चाल में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। लेकिन बिकवाली का दबाव अधिक होने के कारण बाजार लगातार लाल निशान में कारोबार कर रहा है।

शुरुआती 1 घंटे का कारोबार होने के बाद सेंसेक्स 0.33 प्रतिशत और निफ्टी 0.39 प्रतिशत की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे थे। पहले एक घंटे के कारोबार के दौरान स्टॉक मार्केट के दिग्गज शेयरों में से अडाणी पोर्ट्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बजाज फिनसर्व, यूपीएल और बजाज फाइनेंस के शेयर 1.60 प्रतिशत से लेकर 0.84 प्रतिशत तक की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे।

दूसरी ओर अडाणी इंटरप्राइजेज, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक्नोलॉजी, टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों में 2.28 प्रतिशत से लेकर 1.15 प्रतिशत तक की कमजोरी नजर आ रही थी। अभी तक के कारोबार में स्टॉक मार्केट में 1,927 शेयरों में एक्टिव ट्रेडिंग हो रही थी। इनमें से 1,085 शेयर मुनाफा कमाकर हरे निशान में कारोबार कर रहे थे, जबकि 842 शेयर नुकसान उठाकर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे।

इसी तरह सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 10 शेयर लिवाली के सपोर्ट से हरे निशान में और 20 शेयर बिकवाली के दबाव के कारण लाल निशान में बने हुए थे। जबकि निफ्टी में शामिल 50 शेयरों में से 15 शेयर हरे निशान में और 35 शेयर लाल निशान में कारोबार करते दिख रहे थे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें