खत्म नहीं तुर्किये-सीरिया में खतरा, फिर आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, हजारों की मौत
तुर्की के अंताक्य शहर में इसका केंद्र रहा और इससे कई इमारतों को नुकसान की खबर है


अंकारा : तुर्की-सीरिया में भूकंप आने का सिलसिला जारी है.  6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप के बाद सोमवार को एक बार यहां धरती तेजी से हिली है  भूकंप का केंद्र तुर्की-सीरिया बॉर्डर क्षेत्र से दो किमी. (1.2 मील) की गहराई में आया है यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र ने कहा कि सोमवार को तीव्रता 6.4 का भूकंप आने के बाद तुर्की और सीरिया में भारी तबाही के साथ ही हजारों लोगों की मौत हो गई है।

तुर्की में एक बार फिर भूकंप आने से लोग दहशत में हैं। 6.4 तीव्रता का भूकंप आने के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आये। तुर्की के अंताक्य शहर में इसका केंद्र रहा और इससे कई इमारतों को नुकसान की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के झटके मिस्र और लेबनान में भी महसूस किये गए।

तुर्की-सीरिया में 6 फरवरी को भी भूकंप आया था, इस भूकंप ने दोनों देशों में भीषण तबाही मचाई थी। भूकंप से अब तक कुल 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है। भूकंप की तीव्रता 7.8 होने के चलते हजारों इमारतें धराशाई हो गई और लाखों लोग उसमें फंस गए थे। बचाव अभियान तेजी से चलाने के बावजूद बड़े स्तर पर लोगों ने अपनी जान गंवाई है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें