बाल तस्करी रोकने के लिए ऑटो ड्राइवरों व वेंडरों को किया गया जागरूक
भारत नेपाल सीमा के बड़नी में बा ल तस्करी रोकने के लिऐ लोगों को जागरूक करते एस एस बी के जवान


सिद्धार्थनगर : बढ़नी बॉर्डर रेलवे स्टेशन पर ऑटो ड्राइवरो व वेंडरों को बाल तस्करी रोकने के लिए किया गया जागरूक।  बढ़नी रेलवे स्टेशन पर बाल सहायता समूह व प्लान इंडिया के  द्वारा स्टेशन परिसर में ऑटो ड्राइवर, वेंडर व अन्य को बाल तस्करी रोकने  के लिए जागरूक किया गया।  इस दौरान स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार ने बच्चो को को सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्टेशन में बने बाल सहायता समूह के गठन  के बारे में बताया बच्चो की सुरक्षा में रेलवे किस तरह मदद कर रहा है। एस एस बी 50वी बटा. से अंगराज सिंह ने मानव तस्करी की वर्तमान स्थिति साझा की बताया की प्रतिदिन इस तरह की घटनाये बढ़ रही है। 

 इसे रोकने में ट्रांसपोर्टर विभाग और ऑटो ड्राइवर, वेंडरो की भूमिका प्रमुख हो सकती है, क्योकि आप बहुत से लोगो से मिलते है और आने जाने वालो पर निगाह रहती है।  इसके साथ प्लान इंडिया ने सभी को हेल्पलाइन नंबर 112, 139, 1098, 1090,1930, 1903 का बारे में बताया, इसके साथ अगर कोई बच्चा घर से पलायन करके आता है, मिसिंग हो जाता है तब उसे कैसे सहायता प्रदान की जाएगी ।  

कुछ ऑटो ड्राइवरो ने बताया की कभी कभी बच्चे बिना बताये घर से रेलवे स्टेशन के पास आ जाते है, लेकिन हमे ये जानकारी नहीं थी कि उसकी मदद कैसे करे। मनोज जी ने बताया कि कभी कभी रात में महिला या बच्ची मिलने पर परेशानी होती है क्योकि रेलवे में भी महिला कर्मचारी नहीं है।    सभी ने बताया कि यहां स्टेशन पर बच्चो के लिए एक सेण्टर भी होना चाहिए। इस बैठक में बढ़नी स्टेशन मास्टर अशोक कुमार, एस एस बी 50वी बटा. सब इंस्पेक्टर अंगराज सिंह,  आर पी एफ बढ़नी सब इंस्पेक्टर प्रमोद सिंह, प्लान  इंडिया से प्रसून शुक्ल, शिवनंदन यादव, विजय शंकर व ऑटो ड्राइवर ऋतुराज, करन गौड़, सलीम व अन्य शामिल  हुए।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम ..

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने मंगलवार को आरोप लगाया ......