यूपी में होली पर अस्‍पतालों में अलर्ट घायलों को तत्‍काल म‍िलेगा इलाज
फाइल फोटो


होली के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने किसी अनहोनी से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके चलते जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, चिकित्सा संस्थान और महिला जिला अस्पताल में 100 से ज्यादा बेड आरक्षित किए गए हैं। इनके अतिरिक्त सीएचसी और पीएचसी में भी बेड आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं।

हादसे में घायलों को तत्काल मिलेगा इलाज-

केजीएमयू ट्रामा सेंटर प्रभारी डा. संदीप तिवारी ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी ट्रामा की इमरजेंसी में बेड आरक्षित किए गए हैं। नेत्र रोग, चर्म रोग, हड्डी रोग, एनेस्थीसिया व सर्जरी विभाग के डाक्टरों की टीम बनाई गई है। अतिरिक्त नर्स व टेक्नीशियन भी तैनात किए गए हैं। हादसा होने पर घायलों को तत्काल इलाज मिल सके, इसकी पूरी व्यवस्था की गई है।

आंखों और त्‍वचा रोग विशेषज्ञ डाक्टर रहेंगे सक्रिय-

इमरजेंसी में दवाओं की व्यवस्था करने के साथ ही आंख में रंग पड़ने या रंग से त्वचा में एलर्जी होने पर विशेषज्ञ डाक्टरों को सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, लोहिया संस्थान के मीडिया प्रभारी डा. एपी जैन के मुताबिक, गोमतीनगर और मातृ एवं शिशु अस्पताल में घायलों को समय से इलाज मुहैया कराने के लिए एक दर्जन से ज्यादा बेड रिजर्व किए गए हैं। 

विशेषज्ञ डाक्टरों की बनाई टीमसिविल अस्पताल निदेशक डा. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि होली को लेकर अस्पताल अलर्ट मोड पर है। इमरजेंसी में आंखों के डाक्टरों की भी ड्यूटी लगाई गई है। बेड रिजर्व किए गए हैं। अस्पताल के सभी डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के अवकाश रद कर दिए गए हैं। डाक्टरों को अपने मोबाइल बंद न करने के निर्देश दिए गए हैं।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें