होली पर धर्म रक्षा मंच के तत्वाधान में नरसिंह भगवान की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी
धर्म रक्षा मंच के पदाधिकारी करेगें देखरेख दी गई जिम्मेदारियां


सिद्धार्थनगर। शुक्रवार देर सांय शाहपुर स्थित हिन्दू भवन पर धर्म रक्षा मंच के मुख्य संरक्षक व पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व व अध्यक्ष विनोद उर्फ पप्पू श्रीवास्तव की अध्यक्षता में होली पर भगवान नरसिंह जी को आरती व भव्य शोभायात्रा कार्यक्रम की सफलता हेतु तैयारी बैठक कर रणनीति बनाई गई। धर्म रक्षा मंच के संरक्षक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोग बैदौला चौराहा एकत्रित होकर भगवान नरसिंह जी की आरती करने के उपरान्त भगवान नरसिंह की भव्य झांकी व शोभायात्रा शामिल होंगे। 


शोभायात्रा बैदौला चौराहा से प्रारम्भ होकर मन्दिर चौराहा, थाना, पुरानी बाज़ार होते हुए हनुमान मंदिर तेलियाना मोहल्ला पहुंचकर प्रसाद वितरित कर समाप्त की जाएगी तथा शाम को हिन्दू भवन पर होली मिलन का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने सभी से इस बार गुलाल का टीका लगाकर एक दूसरे से सौहार्द और शांतिपूर्ण तरीके से होली त्योहार मनाने का आह्वान किया। बैठक में कहा गया कि उत्साह व उमंग के साथ- साथ इस त्योहार में स्वास्थ्य का भी ख्याल रखना जरूरी है। रंग के इस त्योहार में सावधानी नहीं बरतने पर काफी नुकसान हो सकता है। 

उन्होंने भगवान नरसिंह महाआरती आयोजन समिति भरत चौक(बैदौला चौराहा) का गठनकर लोगों को जिम्मेदारियां देते हुए सभी से कार्यक्रम की भव्यता हेतु तैयारियों में जुट जाने का तथा सभी से भारी से भारी संख्या में कार्यक्रम में सम्मिलित होने का आवाहन किया हैं। धर्म रक्षा मंच के अध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि होली का त्योहार सात और आठ मार्च को मनाया जाएगा। सात मार्च को होलिका दहन होगा। वहीं आठ मार्च को रंग खेला जाना है। 

इस दौरान नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, बिंदराज सोनी, राजेश शर्मा, लवकुश ओझा, राजीव कुमार, शत्रुहन सोनी, अशोक अग्रहरि, चंद्रभान अग्रहरि, सुगंध अग्रहरि, सोनू गुप्ता, शैलेश सिंह, हरीश पाण्डेय, संजय मिश्रा, विंदराज गिरि, अर्जुन आदि सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहें।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें