टैग: # विदेशी ,#युनिवर्सिटी, #पढ़ने ,# सपना,# विद्यार्थियों ,#वन स्टॉप ,#सोल्यूशन,
इंटरनेशनल स्टूडेंट्स एजुकेशन फेयर 2023 में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्र, इंटर्नशिप-स्कॉलरशिप के साथ मिला विदेशी यूनिवर्सिटीज में सीधे प्रवेश का मौका
फाइल फोटो


इंदौर, विदेशी युनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना रखने वाले विद्यार्थियों के लिए वन स्टॉप सोल्यूशन की तरह काम कर रहे स्टडी मैट्रो प्लेटफार्म द्वारा रविवार को इंदौर के होटल मैरियट में आयोजित किये गए .इंटरनेशनल स्टूडेंट्स एजुकेशन फेयर 2023 में 50 से अधिक यूनिवर्सिटीज ने हिस्सा लिया. इस मेगा इवेंट में देश के अलग-अलग हिस्सों से 1000 से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया, जहां उन्हें अमेरिका, कनाडा, यूके, व अन्य यूरोपीय देशों से पहुंची यूनिवर्सिटीज में प्रवेश संबंधी जानकारियों के साथ-साथ डायरेक्ट एडमिशन का अवसर भी मिला. कुल 80+ छात्रों को उनकी योग्यता के हिसाब से यूनिवर्सिटी पाठ्यक्रम में सीधा दाखिला दिया गया. 

वहीं छात्रों ने इंटर्नशिप के लिए एप्लाई किया, जबकि 200+ छात्रों ने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन डालें. सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चले इस शिक्षा मेले में कई युनिवर्सिटी के डायरेक्टर्स भी शामिल हुआ, साथ ही बच्चों संग उनके अभिभावकों ने भी उचित जानकारी हासिल की. 

इंटरनेशनल स्टूडेंट्स एजुकेशन फेयर 23 के आयोजक व स्टडी मैट्रो प्लेटफार्म के को-फाउंडर अभिषेक बजाज ने कहा कि, "देश के अंदर हम हजारों की संख्या में ऐसे छात्र देखते हैं, जो विदेश पढ़ने की इच्छा तो रखते हैं लेकिन सही जानकारी या आर्थिक आभाव में, योग्यता होने के बावजूद पीछे रह जाते हैं. इस इंटरनेशनल एजुकेशन फेयर के जरिये हमने देशभर के ऐसे सैकड़ों छात्रों को अपने सपने की तरफ आगे बढ़ने और उसे पूरा में एक छोटा सा योगदान देने का प्रयास किया है. 

बता दें कि इस मेगा इवेंट के जरिये छात्रों व इनके अभिभावकों को अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ वन-टू-वन बातचीत करने का अवसर मिला और उन्होंने अपनी प्रोफाइल व करियर से जुड़ी आकांक्षाओं पर विस्तृत जानकारी हासिल की। इसके अलावा यहां पहुंचे छात्रों को विदेशी विश्वविद्यालयों में फंडिंग और अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए उपलब्ध स्कॉलरशिप, क्रेडिट ट्रांसफर और स्टूडेंट फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम तथा विदेश में पढ़ने वाले छात्रों के लिए ट्रेनिंग व प्लेसमेंट के अवसरों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी गई.

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें