लखनऊ : चौक में भाई-बहन पर एसिड फेंकने वाले आरोपी का पुलिस ने किया एनकाउंटर
पुलिस गिरफ्त में आरोपी युवक


लखनऊ : राजधानी लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र में युवती और उसके भाई पर एसिड फेंकने वाले आरोपी की देर रात पुलिस से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी है. आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने की फिराक में था. फिलहाल, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह लखीमपुर खीरी का रहने वाला है.

दरअसल, पूरा मामला बुधवार सुबह का है, जब लोहिया पार्क के पास अपने मौसेरे भाई के साथ जा रही युवती पर एक शोहदे ने एसिड फेंक दिया. इस हमले में भाई और बहन दोनों झुलस गए. भाई ने बीच-बचाव किया था इसलिए वो ज्यादा घायल हुआ. उसकी पूरी पीठ एसिड से झुलस गई. एसिड की छींटे बहन को भी लगी, जिससे वह भी झुलस गई.

जांच में पता चला कि आरोपी का नाम अभय वर्मा है, जिसने इस घटना को अंजाम दिया है. अभय ने अपने बैग से एसिड निकाल कर लड़की के ऊपर फेंकने का प्रयास किया तभी लड़की का भाई उसे बचाते हुए सामने आ गया जिसके कारण उसकी पीठ और गर्दन का हिस्सा जल गया. साथ ही युवती के चेहरे का एक साइड का एक हिस्सा जल गया. दोनों को ट्रॉमा सेंटर लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने क्या बताया?
मामले में डीसीपी वेस्ट दुर्गेश कुमार ने बताया कि सुबह लगभग 7:45 बजे एक युवती जो कि सहादतगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली थी वह चौक थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्टेडियम के पास अपने चचेरे भाई के साथ कहीं जाने के लिए खड़ी थी, तभी एक अज्ञात युवक ने इन दोनों के ऊपर एसिड फेंक दिया. जिसमें पीड़िता और उसका भाई झुलस गया. दोनों पीड़ितों को केजीएमयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराकर इलाज कराया जा रहा है. दोनों खतरे से बाहर हैं.

24 घंटे के अंदर आरोपी अरेस्ट
सुबह हुई इस घटना के बाद देर रात मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी गुलाला घाट के पास छिपा हुआ है, जिस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तलाशी शुरू की. पुलिस को देखकर आरोपी ने टीम पर फायर कर दिया. जवाबी फायरिंग में आरोपी के एक पैर में गोली जा लगी. फिलहाल, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूछताछ की जा रही है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें