लखनऊ : घर में रखी लोडेड राइफल से चली गोली, एक बच्चे की मौत
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कृष्णा नगर इलाके के प्रेम नगर इलाके में एक घर अचानक गोली चलने से हड़कंप मच गया है. खबर है कि घर में राखी लोडेड राइफल से गोली चली है और इस घटना में एक 12 साल के लड़के की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक़ जहां एक घर में 12 वर्षीय युवक शिवा और उसका ममेरा भाई दिव्य दोनों खेल रहे थे. इसी दौरान खेलते-खेलते शिवा ने घर में रखी राइफल उठा ली. राइफल लोडेड रखी हुई थी. तभी तुरंत दिव्य ने शिवा से राइफल नीचे रखने को कहा लेकिन शिवा नहीं माना और फिर आपसी छीना-झपटी में ट्रिगर पर उंगली चली गई और फायर हो गया. इस दौरान अचानक गलती से हुए फायर में गोली शिवा के पेट में जा लगी.

खून से लथपथ मिला लड़का
फायर होने के बाद परिजन उस कमरे में पहुंचे, जहां दोनों भाई खेल रहे थे. शिवा को जमीन पर खून से लथपथ गिरा देखकर घर वाले सहम गए. हालांकि, तुरंत ही परिजनों ने शिवा को पास के ही लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद केजीएमयू अस्पताल के लिए ने रेफर कर दिया. केजीएमयू अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

BSF हवलदार पिता की थी राइफल
दरअसल, मृतक शिवा के पिता बलवीर सिंह पंजाब में बीएसएफ में हवलदार हैं और उनका परिवार प्रेम नगर में किराए के मकान में रहता हैं. हवलदार बलवीर के रिश्तेदार संजय मृतक के मामा हैं, वो भी लखनऊ में सेक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं.

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची और फॉरेंसिक टीम को भी निरीक्षण के लिए बुलाया गया. मौके से ब्लड सैंपल, राइफल के ट्रिगर से उंगलियों के निशान लिए गए. इसके साथ ही पुलिस ने राइफल को जब्त कर लिया. मृतक शिवा क्लास 7 का छात्र था और पास के ही एक निजी स्कूल में पढ़ाई करता था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें