रामास्वामी ने कहा- कई लोग मेरी तरक्की से नाराज हैं, वे मानते हैं कि मैं राष्ट्रपति बनने के लिए बहुत छोटा हूं
फाइल फोटो


संयुक्त राज्य अमेरिका में इस समय भारतीय मूल के एक शख्स की काफी चर्चा हो रही है। उस शख्स से कुछ लोग नाराज भी हैं और उनका मानना है कि वह अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए अभी छोटा है। हम बात कर रहे हैं विवेक रामास्वामी की, जिनकी लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है।

कई लोग मानते हैं कि मैं राष्ट्रपति बनने के लिए बहुत छोटा हूं'

हाल ही में, फॉक्स न्यूज को दिए अपने इंटरव्यू में विवेक रामास्वामी ने कहा कि कुछ लोग मेरी तरक्की से नाराज हैं। वे मानते हैं कि 38 साल का व्यक्ति अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए बहुत छोटा है, जबकि थॉमस जेफरसन जब 33 साल के थे, तब उन्होंने अमेरिकी स्वतंत्रता की घोषणा लिखी थी। यही नहीं, जेफरसन ने उस समय घूमने वाली कुर्सी का भी अविष्कार किया था।

विरोधियों ने मेरी आलोचना करना तेज कर दी है

रामास्वामी ने कहा कि दूसरी डिबेट में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके बाद से विरोधियों द्वारा मेरी आलोचना तेज कर दी गई है। बता दें कि नए सर्वे से पता चला है कि रामास्वामी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। अगस्त के प्रदर्शन से वह 12 अंक ऊपर हैं। वे कहते हैं,

मैं कट्टरपंथी बाइडन एजेंडे की ज्यादा आलोचना नहीं करता, क्योंकि मुझे लगता है कि यह ध्यान केंद्रित करने की गलत जगह है। बेशक, आलोचना करने के लिए बहुत कुछ हैं, लेकिन हमें अपना एक दृष्टिकोण पेश करना होगा। हम इस देश को एकजुट करेंगे।

मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए योग्य उम्मीदवार हूं 

रामास्वामी ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए योग्य उम्मीदवार हूं। मैं अमेरिका के लिए दौड़ रहा हूं।

रामास्वामी की तेजी से बढ़ रही लोकप्रियता

रामास्वामी ने 23 अगस्त को हुई रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की प्राथमिक बहस में सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। बहस के बाद सामने आए सर्वे में 504 उत्तरदाताओं में से 28 प्रतिशत ने यह माना कि रामास्वामी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। उनके बाद फ्लोरिडा के गर्वनर रॉन डिसेंटिस (27 प्रतिशत) और पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस (13) हैं। वहीं, भारतीय अमेरिकी निक्की हेली को सात फीसदी वोट मिले।

अधिक विदेश की खबरें