इजरायली फोर्स ने की अल-शिफा अस्पताल में गोलीबारी, टॉप लीडर्स को मारने का किया दावा
सांकेतिक तस्वीर


गाजा : गाजा में तनाव की स्थिति बढ़ती जा रही है.इजरायली फोर्स का हमला भी लगातार बढ़ता जा रहा है.इसी बीच आईडीएफ की ओर से दावा किया गया है. इजराइल डिफेंस फोर्स ने कहा कि उसने गाजा सिटी के अल-शिफा अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान हमास के चार टॉप लीडर को मार डाला है.वे वहां छिपे हुए थे.

आईडीएफ के अनुसार मृतकों में से एक राड थाबेट, हमास की भर्ती टीम का प्रमुख था और एक अन्य महमूद खलील जकजनुक गाजा शहर में हमास की रॉकेट यूनिट का डिप्टी कमांडर था.

इसके अलावा दो मृतकों की पहचान हमास के वरिष्ठ कार्यकर्ता फादी ड्विक और जकारिया नजीब के रूप में की गई है. आईडीएफ ने कहा कि ड्विक हमास का वरिष्ठ खुफिया अधिकारी था और 2002 में वेस्ट बैंक में हुई गोलीबारी घटना में शामिल था. इसमें चार इजराइली नागरिकों की मौत हो गई थी.आग आईडीएफ की ओर से ये भी कहा गया कि जकारिया नजीब हमास के वेस्ट बैंक मुख्यालय में एक वरिष्ठ कार्यकर्ता था और वेस्ट बैंक में इजराइल पर हमलों को अंजाम देने और साजिश रचने में शामिल था.

जानकारी के लिए बता दें कि गाजा पट्टी में इजराइली सेना की ओर से हमला जारी है.और हमले में मरने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या बढ़कर 32,705 हो गई है. गाजा में आम नागरिक अभी भी मुसीबतों का सामना कर रहे है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......