जम्मू-कश्मीर : NIA की कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, एक पत्रकार हिरासत में
File Photo


श्रीनगर : टेरर फंडिंग मामले में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने जम्मू कश्मीर के शोपियां, कुलगाम, अनंतनाग और पुलवामा समेत कई जिलों में छापेमारी की है. NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया है. छापेमारी के दौरान NIA ने पुलवामा से एक पत्रकार को भी हिरासत में लिया है.


बता दें कि NIA द्वारा ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. दरअसल, कुछ ऐसे संगठन है जो नकली नाम रखकर पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर काम कर रहे थे. इसके पीछे माना जा रहा है कि वह किसी बड़ी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में थे.  

जानकारी के अनुसार NIA ने जिनके यहां छापेमारी की है उसमें अल्ताफ अहमद निवासी यारीपोरा, फारूक अहमद डार निवासी हरदू हैंगर और जहांगीर अहमद हांजी निवासी खरपोरा शामिल हैं. जांच एजेंसी को इनके बारे में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ये तीनों ही जम्मू-कश्मीर में साइबर स्पेस का इस्तेमाल कर हमले करने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने जैसे अपराधों में शामिल हैं.

पत्रकार को लेकर टीम रवाना
जांच के दौरान एनआईए की टीम ने स्थानीय पत्रकार सरताज अल्ताफ भट को हिरासत में लिया और उसे अपने साथ पुलिस स्टेशन लेकर गई है. पुलवामा के निलूरा में रहने वाले अल्ताफ ग्रोइंग कश्मीर के लिए काम करते हैं. NIA की टीम ने श्रीनगर में रहने वाले जुनैद अहमद तेली के घर पर भी छापेमारी की. वह सौरा की मस्जिद इकबाल कॉलोनी में रहते है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

जम्मू-कश्मीर : NIA की कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, एक पत्रकार हिरासत में

स्वाति मालीवाल केस : केजरीवाल ने पोस्ट की तस्वीर, कहा-'माता-पिता और पत्नी के साथ कर रहा हूं दिल्ली पुलिस का इंतजार..

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है. ......