लालू, राबड़ी देवी और मीसा भारती को राहत, जॉब के बदले जमीन से जुड़े मामले में कोर्ट ने दी जमानत
लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती


नई दिल्ली : जॉब के बदले जमीन मामले में बुधवार को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत राजद नेता और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती जमानत दे दी है. गौरतलब है कि हाल ही में लालू यादव (74) की गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ था. लालू यादव आज व्हील चेयर के सहारे अदालत परिसर सुबह करीब 10 बजे पहुंच गए थे.


बता दें कि लालू, राबड़ी और मीसा पूर्वाह्न करीब 11 बजे न्यायाधीश गीतांजलि गोयल के समक्ष पेश हुए. अदालत ने 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को जमानत दी. यह मामला लालू यादव के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान परिवार को कथित तौर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में की गई नियुक्तियों से जुड़ा है.

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने आरोप पत्र में कहा कि भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं. इसमें नौकरी के बदले में उम्मीदवारों द्वारा सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के जरिए राजद प्रमुख एवं तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को बाजार दरों से काफी कम कीमत पर जमीन बेचने का भी आरोप लगाया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

लालू, राबड़ी देवी और मीसा भारती को राहत, जॉब के बदले जमीन से जुड़े मामले में कोर्ट ने दी जमानत

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ......