कट्टरपंथी खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को कड़ी मश्कत के बाद पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया
खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह


चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने शनिवार को करीब पांच घंटे तक विशेष ऑपरेशन चलाकर खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को नकोदर के निकट से हिरासत में ले लिया. अमृतपाल के पांच समर्थकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया है, हालांकि पंजाब पुलिस या किसी सरकारी प्रवक्ता ने आधिकारिक तौर पर अमृतपाल की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है लेकिन सूत्रों के मुताबिक उसे गिरफ्तार कर अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है.


बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव इस पूरे घटनाक्रम पर शाम तक मीडिया से बातचीत करेंगे. पंजाब सरकार ने किसी प्रकार की अप्रिय घटना की आशंका के चलते राज्य में रविवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट और सामान्य सेवाओं को निलंबित कर दिया है. पंजाब के 12 जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने प्रदेशवासियों से सूबे में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की है.

बता दें कि पुलिस पुलिस ने यह कार्रवाई ऐसे समय में की है, जब अमृतपाल ने रविवार से मुक्तसर साहिब में खालसा मार्च निकालने का ऐलान कर रखा था. अमृतपाल सिंह पिछले कुछ दिनों से पंजाब में काफी सक्रिय था. वह पंजाब में खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ा रहा था. खालिस्तान समर्थक संगठन 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल के खिलाफ पंजाब में तीन केस दर्ज हैं, जिनमें से दो मामले अमृतसर जिले के अजनाला थाने में हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

कट्टरपंथी खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को कड़ी मश्कत के बाद पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......