विधानसभा चुनाव जीतने वाले दस सांसदों ने इस्तीफा दिया
फाइल फोटो


भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा राजस्थान विधानसभा चुनाव जीतने वाले सांसदों ने भी इस्तीफा दिया है। बता दें कि इस बार भाजपा ने विधानसभा चुनाव में कई सांसदों को चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा था।

राज्य विधानसभा चुनाव जीतने वाले सभी 10 भाजपा सांसदों ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद यह फैसला हुआ। इन सभी सांसदों ने अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर को सौंप दिया है। 

दो मंत्रियों ने भी दिया मंत्रीपरिषद से दिया इस्तीफा

बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल ने मंत्रीपरिषद से भी इस्तीफा दे दिया है। अभी तक प्रह्लाद सिंह पटेल, जल शक्ति राज्य मंत्री और नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री का पदभार संभाल रहे थे। दोनों अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को भेजेंगे।

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर से विधायक का चुनाव जीतने वाले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, 'मैं जल्द ही कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।'
इन सांसदों ने दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश 

नरेंद्र सिंह तोमर

प्रह्लाद सिंह पटेल

राकेश सिंह

उदय प्रताप

रीति पाठक 

छत्तीसगढ़ 

अरुण साव 

गोमती साई 

राजस्थान 

राज्यवर्धन सिंह राठौड़

दीया कुमारी 

किरोड़ी लाल मीना 

इन दो सांसदों ने अभी नहीं दिया इस्तीफा

अब तक कुल 10 सांसद इस्तीफा दे चुके हैं। दो अन्य सांसद बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह आज संसद नहीं आए। बीजेपी सूत्र ने जानकारी दी कि पीएम, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति से मुलाकात के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन सांसदों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।
बता दें कि यह कदम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्रियों को चुनने की पार्टी नेतृत्व की प्रक्रिया का हिस्सा है।

अधिक देश की खबरें