पप्पू यादव ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात, पूर्णिया से निर्दलीय जीते लोकसभा चुनाव
पप्पू यादव और प्रियंका गांधी


नई दिल्ली : बिहार के सबसे चर्चित सीटों में शुमार रहे पूर्णिया से निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पप्पू यादव पहली बार दिल्ली पहुंचे जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. पप्पू यादव इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट चाहते थे लेकिन महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत पूर्णिया सीट लालू यादव की पार्टी आरजेडी के खाते में जाने के बाद पप्पू यादव को कांग्रेस से टिकट नहीं मिल पाया था.

हालांकि इसके बाद पप्पू यादव निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतर गए थे और अब जीत दर्ज कर चौथी बार पूर्णिया के सांसद बन गए हैं. इसके बाद पप्पू यादव ने दिल्ली पहुंच कर प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर कहा, 'देश और बिहार की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा हुई, एक ही संकल्प है, इस बार सौ पार, अगली बार कांग्रेस बहुमत पार, बनाना है INDIA गठबंधन की मज़बूत सरकार, वंचितों ग़रीबों के नायक राहुल जी बनेंगे PM.'

बता दें कि निर्दलीय चुनाव लड़ने के बाद भी पप्पू यादव पूरे चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस या पार्टी नेताओं के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला था. उन्होंने कहा था कि वो खुद को कांग्रेस के विचारधारा के करीब पाते हैं. 

एनडीए में नीतीश की भूमिका पर क्या बोले पप्पू यादव
वहीं केंद्र में एनडीए सरकार बनने और उसमें बिहार की भूमिका लेकर सवाल पूछे जाने पर पप्पू यादव ने कहा, 'आजाद हिन्दुस्तान के बाद क्या कोई बिहार का भाग्य उदय कर पाया, बिहार का बंटवारा इन्हीं लोगों ने किया था, न झारखंड का भाग्य उदय हुआ न बिहार का भाग्य उदय हुआ, झारखंड उद्योगपतियों के हाथ चला गया, अभी नीतीश कुमार को तीन मांगें करनी चाहिए थी.' 

पप्पू यादव ने आगे कहा नीतीश कुमार को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होना चाहिए था और उन्हें विशेष राज्य का दर्जा मांगना चाहिए, 69 प्रतिशत आरक्षण की मांग करनी चाहिए, जातिगत जनगणना कराने की डिमांड रखनी चाहिए और अग्निवीर योजना को खत्म करवाने के लिए दबाव बनाना चाहिए.

 (देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पप्पू यादव ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात, पूर्णिया से निर्दलीय जीते लोकसभा चुनाव

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ......