IND vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, 5 मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी.


रायपुर : रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत टी20 सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है. मैच में टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 175 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत काफी तेज की और उसने तीन ओवर में ही 40 रन बना डाले. ट्रेविस हेड ने दीपक चाहर के एक ओवर में 22 रन बनाए. भारत को पहली सफलता रवि बिश्नोई ने दिलाई, जिन्होंने जोश फिलिप को बोल्ड किया. इसके बाद अक्षर पटेल कमाल की गेंदबाजी करते हुए हार्डी और मैक्डरमॉट को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया  तोड़ दी.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर 6 ओवरों में 50 रन जोड़े. एरोन हार्डी ने जायसवाल को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया. यशस्वी ने 28 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए. यशस्वी के बाद भारत ने श्रेयस अय्यर और कप्तान सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए.

भारत की प्लेइंग-11: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, आवेश खान.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमॉट, एरॉन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल

गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल..

भारत और इंंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बाजी मार ली ... ...