IND vs AUS : 5वें T20 मैच में भारत नेऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया, सीरीज पर 4-1 से कब्ज़ा
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते खिलाड़ी


बेंगलुरु : एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें और अंतिम मुकाबले भारत ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है. मैच में ऑस्ट्रेलिया जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. भारत ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 160 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी.

अंतिम टी20 मैच में भारतीय टीम बल्लेबाजी में पूरी तरह फ्लॉप रही. श्रेयस अय्यर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे, जो टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर ले जाने में सफल रहे. अय्यर ने मुश्किल समय में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 बनाए. वहीं अक्षर पटेल भी इस मुकाबले में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 गेंदों में 31 रन की पारी खेली.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल ने तेज शुरुआत दिलाई. यशस्वी ने ऋतुराज के साथ मिलकर 33 रनों की साझेदारी की. यशस्वी को जेसन बेहरेनडॉर्फ ने आउट किया. यशस्वी ने दो छक्के और एक चौके की मदद से 15 गेंदों पर 21 रन बनाए. यशस्वी के बाद भारत ने ऋतुराज, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह के विकेट सस्ते में गंवा दिए.

आज खेले गए टी20 मुकाबले में दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया था . ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर क्रिस ग्रीन की जगह नाथन एलिस को मौका दिया है. वहीं भारतीय टीम ने दीपक चाहर की जगह तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को प्लेइंग-11 में जगह दी. दीपक चाहर मेडिकल इमरजेंसी के चलते अपने घर गए हैं.

भारत की प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आवेश खान, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमॉट, एरॉन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल

गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल..

भारत और इंंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बाजी मार ली ... ...