शराब घोटाले केस में दो बड़े अपडेट, ED के 9वें समन के खिलाफ केजरीवाल पहुंचे हाईकोर्ट, मामले की सुनवाई कर रहे जज का ट्रांसफर
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़े दिल्ली कथित शराब घोटाले केस में मंगलवार को दो बड़े अपडेट सामने आए हैं. पहला सीएम केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सभी 9 समन को चुनौती दी है. सीएम केजरीवाल ने निचली अदालत के बाद दिल्‍ली हाईकोर्ट का रुख क‍िया है. इस मामले में बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

वहीं कथित दिल्ली शराब घोटाले मामले में अब तक सुनवाई कर रहे जज एमके नागपाल का ट्रांसफर हो गया है. अब उनकी जगह अब जज कावेरी बावेजा की नियुक्ति हुई जो इस मामले की सुनवाई करेंगी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी कर उन्हें 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया. 

सूत्रों के मुताबिक नौवां समन जारी किया गया है ताकि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत केजरीवाल का बयान दर्ज किया जा सके. मुख्यमंत्री ने इन समन को अवैध बताते हुए हर बार पेश होने से इनकार किया है. इस मुद्दे पर ‘आप’ रविवार को प्रेस वार्ता कर सकती है. दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में पिछले आठ समन में से छह की अवहेलना करने के लिए एजेंसी की ओर से दायर दो शिकायतों पर केजरीवाल को शनिवार को जमानत दे दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ... ...