दिल्ली शराब कांड : अरविंद केजरीवाल खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, बोले-जांच में सहयोग के लिए तैयार, लेकिन ED को गिरफ्तार करने से रोकिये
अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली शराब घोटाला केस की जांच में सहयोग को तैयार हैं मगर उन्हें ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय को गिरफ्तार करने से रोका जाए.

अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में गिरफ्तारी की आशंका जताई है. यही वजह है कि गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन के लिए वह दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे हैं. दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस सुरेश कुमार कायत की बेंच आज ही इस मामले की सुनवाई करेगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसे वक्त में दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जब आज यानी 21 मार्च को ही ईडी के समन पर उन्हें पेश होना है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सभी समन की संवैधानिक वैधता को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर बुधवार को इस मामले में सुनवाई हुई. अब इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट 22 अप्रैल को सुनवाई करेगा. बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि उन्हें गिरफ्तारी का डर है.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अब तक 9 समन जारी हो चुका है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी कर उन्हें 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. आम आदमी पार्टी (आप) के 55 वर्षीय राष्ट्रीय संयोजक को मध्य दिल्ली में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ... ...