ED लॉकअप में सीएम केजरीवाल को नहीं आई नींद, घर से मंगवाई कंबल और दवाइयां
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली :  दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. इसके बाद ED केजरीवाल को उनके घर से लेकर ईडी लॉकअप में डाल दिया दिया जहां उन्हें रात ही बितानी पड़ी.


रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल रात में ठीक से सो नहीं पाए. उन्हें रात में घर से कंबल और दवाइयां दी गई थी. इस मामले में आज केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हो सकती है.

अरविंद केजरीवाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है. उनसे पहले इसी साल झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी से पहले इस्तीफा दे दिया था.

केजरीवाल के घर क्यों पहुंची थी ईडी?
दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 में कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी सीएम केजरीवाल को अब तक नौ समन जारी कर चुकी है. गुरुवार को ईडी की टीम 10वां समन लेकर उनके घर पहुंची थी.

इतने समन जारी करने के बाद भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इस बीच केजरीवाल ने गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. हाईकोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ... ...