अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 1 अप्रैल तक रहेंगे ED की रिमांड पर
सीएम अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया और रिमांड की मांग की, जिसपर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने केजरीवाल को 1 अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया. हालांकि जब ईडी ने सुनवाई के दौरान रिमांड की मांग की थी तो केजरीवाल ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि ईडी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है.
 
ईडी के वकील एसवी राजू ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल के बयान रिकॉर्ड हुए हैं, वे गोलमोल जवाब दे रहे हैं. उनका बाकी आरोपियों के साथ आमना-सामना कराना है. इसके अलावा केजरीवाल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों के पॉसवर्ड नहीं बता रहे हैं. वह कह रहे हैं कि वकीलों से बात करके देंगे. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से कहा कि वह कुछ कहना चाहते है, इस बात की कोर्ट से इजाजत मांगी. कोर्ट ने कहा कि आप लिखित में दे दीजिए तो केजरीवाल ने कहा कि प्लीज मुझे  बोलने दीजिए.

मैं ईडी का धन्यवाद देता हूं
केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मुझे किसी भी अदालत ने दोषी नहीं पाया है. ईडी और सीबीआई ने हजारों पन्नों की रिपोर्ट लगाई है. मैं ईडी का धन्यवाद देना चाहता हूं. ये केस दो साल से चल रहा है. आप सभी कागजों को पढ़ेंगे तो पूछेंगे कि आखिर मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया?

ईडी ने केजरीवाल के बोलने पर आपत्ति जताई
इसके बाद ईडी ने केजरीवाल के बोलने पर आपत्ति जताई. पर केजरीवाल ने कहा कि ईडी के दो मकसद थे. एक तो AAP को खत्म करना और एक स्मोकस्क्रीन क्रिएट करना और उसके पीछे वसूली रैकेट कायम करना. वहीं ईडी के एसवी राजू ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के मामलों के प्रभारी व्यक्ति हैं. आप को रिश्वत की रकम मिली है. जिसका इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया गया था. हमारे पास गवाह हैं कि वे पैसे साउथ ग्रुप के हवाला से आये थे. यह एक चेन है. केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैं ईडी की रिमांड का विरोध नहीं कर रहा हूं. यह चाहे तो जितने दिन मुझे रख ले लेकिन यह घोटाला है. इसकी जांच होनी चाहिये. वहीं ईडी ने कहा कि केजरीवाल ने बड़े-बड़े वकीलों को सुनवाई के लिए लगा रखा है. यह सुविधा हर आदमी के पास नहीं होती है. जबकि आज अरविंद केजरीवाल ने अपनी जिरह खुद की है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई पर लगाई रोक, ED की दलील में दो तरह से दोषी हैं मुख्यमंत्री ..

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर पेच फंस गया है. हाईकोर्ट ने राऊज एवेन्‍यू कोर्ट ... ...