टैग: #पीएम नरेंद्र, #रिटायरमेंट, #दिल्ली, #सीएम अरविंद केजरीवाल, #टिप्पणी,
पीएम मोदी की वजह से दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी: राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह


पीएम नरेंद्र के रिटायरमेंट को लेकर कुछ दिनों पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि एक साल के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और अमित शाह को पीएम बना दिया जाएगा।

सीएम केजरीवाल के इस दावे पर भाजपा नेता लगातार जवाब दे रहे हैं। आज (17 मई) केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम केजरीवाल के दावे पर जवाब देते हुए कहा,"मेरी बात आप सुन लीजिए। भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता होने के नाते ये मैं कहना चाहता हूं कि 2024 में भी वो भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे और 2029 में भी वो भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे।"

पीएम मोदी की वजह से दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी

राजनाथ सिंह ने आगे कहा,"मैं समझता हूं कि इससे ज्यादा स्पष्ट रूप से और कुछ कहा नहीं जा सकता। जिस व्यक्ति ने देश का नाम दुनिया में बढ़ाया हो। पीएम मोदी ने देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई हो। 2014 से पहले जो देश देश अर्थव्यवस्था के नाम पर 14वें नंबर पर था वो आज के समय दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है।"

अगले साल पीएम मोदी रिटायर हो जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

शराब घोटाले में जेल से पैरोल पर बाहर निकलने वाले अरविंद केजरीवाल ने कहा था,"मैं बीजेपी से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं।उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल के लोगों को रिटायर कर दिया जाएगा।"

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा,"लोकसभा चुनाव 2024 में नरेंद्र मोदी को वोट देने का मतलब अमित शाह को वोट देना है, क्योंकि नरेंद्र मोदी अगले बरस 75 साल के हो जाएंगे और उनके रिटायर हो जाने के बाद अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे।"

कांग्रेस ने संविधान की प्रस्तावना में बदलाव किया: राजनाथ सिंह

विपक्षी नेता लगातार ये दावे कर रहे हैं कि अगर चुनाव में एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलती है तो संविधान बदल दिया जाएगा। विपक्ष के इन दावों पर राजनाथ सिंह ने कहा कि संविधान में सबसे ज्यादा संशोधन उन्होंने (कांग्रेस) ने किए हैं। हम सभी चाहते थे कि संविधान की प्रस्तावना में कोई बदलाव न किया जाए, लेकिन कांग्रेस सरकार ने 1976 में जब इंदिरा गांधी प्रधान मंत्री थीं तब इसमें बदलाव किया गया।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें