लोकसभा चुनाव :  सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट, विपक्ष पर जमकर बोला हमला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट


गोरखपुर : देश के 7 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के 7वें चरण का मतदान शुरू हो चुका है. प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर में मतदान किया. इसके बाद उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अच्छा है कि इंडीगठबंधन के दलों के नेता 4 जून के पहले आज बैठकर ठंडई पी लें. क्योंकि, इस गठबंधन में जितने दल हैं 4 जून के बाद उतने ही फाड़ होने वाले हैं. ये सभी तब एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करेंगे, एक दूसरे को गाली देंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को “पहले मतदान फिर जलपान” के मंत्र का अनुसरण करते हुए वोट डाला. उन्होंने गोरखनाथ स्थित प्राथमिक विद्यालय कन्या इंग्लिश मीडियम) के बूथ संख्या 249 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह 7 बजे ही बूथ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अपने बूथ के पहले वोटर भी बने. मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक बार फिर प्रचंड बहुमत से मोदी सरकार बननी तय है. उन्होंने कहा कि 4 जून को जब जनता जनार्दन का फैसला आएगा, तो देश के अंदर आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत, विरासत भी-विकास भी. गरीबों के प्रति संवेदना भी और युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए जिन लोगों ने, जिन पार्टियों ने, जिन सरकारों ने काम किया है. उनको जनता का पूरा आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है. जनता को यह सुखद अनुभूति होगी देश में मोदी जी एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे. उत्तर प्रदेश इसमें अपनी भूमिका का पूरी मजबूती से निर्वहन करेगा.

गुमराह करने वाले दलों के बहकावे में न आएं युवा
सीएम योगी ने युवा मतदाताओं से कहा कि उन्हें अपने उज्जवल भविष्य के लिए मोदी जी की संकल्पना से जुड़कर बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर युक्त नए भारत, दुनिया में सम्मान प्राप्त कर रहे नए भारत को आगे बढ़ाने के अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. लोकतंत्र को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो दल, जो लोग अपनी हार से पस्त होकर युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं. उनके बहकावे में नहीं आना चाहिए.

समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना
समाजवादी पार्टी की तरफ से मतगणना से पहले अपने कार्यकर्ताओं की तरफ से ईवीएम की रखवाली कराने. निर्वाचन आयोग की मंशा पर प्रकारणतर में उठाए गए सवाल पर भी मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया व्यक्त की. सीएम योगी ने कहा कि जिनको प्रदेश में 80 सीटों पर उम्मीदवार नहीं मिले. उन्हें किसी न किसी पर दोषारोपण तो करना ही है. ये लोग ईवीएम पर दोषारोपण करते करते थक चुके हैं. अब निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाकर लोकतंत्र का मखौल उड़ा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि कौन नहीं जानता है कि लोकतंत्र में इनकी कोई निष्ठा नहीं है. यह हल्ला बोल माध्यम से अराजकता फैलाने वाले लोग हैं. माफियाओं, आतंकवादियों को गले का हार बनाने वाले लोग हैं. वह इस प्रकार की बातें करते हैं तो हास्यास्पद स्थिति होती है. माफिया, आतंकवादियों को सानिध्य देने वाले लोगों के मुंह से लोकतंत्र की बात हास्यास्पद लगती है. सपा के लिए तो बस यही कहा जा सकता है कि जैसी करनी वैसी भरनी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें