टैग: #नीट और यूजीसी नेट, #परीक्षा, #धांधली,
नीट परीक्षा धांधली : सपा छात्र सभा का लखनऊ में जोरदार धरना प्रदर्शन, धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग।
फाइल फोटो


लखनऊ। नीट और यूजीसी नेट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर आज समाजवादी छात्र सभा ने जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यालय से शुरु हुआ धरना प्रदर्शन विधान सभा तक जाने के लिए निकला था पर लखनऊ पुलिस ने जबरदस्त बैरिकेडिंग कर प्रदर्शनकारियों को सपा कार्यालय से कुछ दूर पर ही रोक दिया जिसके बाद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने वही पर प्रदर्शन शुरू कर दिया । 

छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष विनीत कुशवाहा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे सपा के छात्र नेताओं का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। सपा के छात्र सभा के नेताओं ने कहा कि इस देश का युवा जी तोड़ मेहनत करता है, रात रात जागकर पढ़ाई करता है ताकि उसे सरकारी नौकरी मिल सके पर जब वो परीक्षा देकर घर आता है तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया और सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी। छात्र नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार जान बूझकर ऐसा कृत्य कर रही है ताकि युवाओं को नौकरी न देना पड़ा। 

सपा के वरिष्ठ नेता दारा सिंह यादव ने कहा कि मोदी सरकार पहले परीक्षा आयोजित करती है और फिर पेपर लीक कराकर उसे रद्द कर देती है। दारा ने कहा कि पेपर लीक कर परीक्षा रद्द करना मोदी और योगी सरकार की आदत हो गयी है।

 सपा नेता ने कहा भाजपा को इससे कोई फर्क नही पड़ता कि सरकार के इस कृत्य से इस देश के युवाओं का हौसला टूटता जा रहा है पर सपा को पड़ता है क्योंकि सपा इस देश के युवाओं की पार्टी है, युवा हित की पार्टी है। हमारे नेता सदन में और हम सड़क पर इस मुद्दे को उठा रहे है और तब तक उठायेंगे जब तक सरकार यूजीसी नेट की तर्ज पर नीट परीक्षा को भी रद्द नही करती। 

सपा नेताओं ने मांग कि सरकार तत्काल नीट परीक्षा को रद्द करें और उसकी जाँच कराये। सपा नेताओं ने मांग की कि नैतिकता के नाते शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपने पद से इस्तीफा दे। इतने बड़े पेपर लीक कांड के बाद धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री के पद पर बने रहने का नैतिक हक़ नही है। 

गौरतलब हो कि पिछले दिनों आयोजित हुई नीट परीक्षा के पेपर लीक का मामला इन दिनों देश की सुर्खियों में है। पेपर में शामिल परिक्षर्थियों ने आरोप लगाया था कि पेपर लीक कराकर कुछ लोगो को फायदा पहुंचाया गया है जिसके बाद सपा कांग्रेस सहित सम्पूर्ण विपक्ष इस मामले पर मोदी सरकार पर हमलावर है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें