पाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस समर्थकों पर बरसाई लाठियां
पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे इमरान समर्थकों पर जमकर लाठियां बरसाई गई.


इस्लामाबाद : सीएम योगी के बुलडोजर का नजारा पाकिस्तान में भी देखने को मिला है. यहां तोषाखाना मामले में सुनवाई के लिए जा रहे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर पर पुलिस ने बुलडोजर की करवाई करते हुए घर में घुस गई. इसके बाद पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे इमरान समर्थकों पर जमकर लाठियां बरसाई गई. इस दौरान कई समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की कई कोशिश कर चुकी पुलिस ने शनिवार को उस समय उनके घर पर धावा बोला, जब वे तोशाखाना मामले में सुनवाई के लिए लाहौर से इस्लामाबाद रवाना हुए थे. इमरान के रवाना होते ही लाहौर पुलिस ने इमरान खान के जमान पार्क स्थित घर का मेन गेट पर बुलडोजर चलाते हुए भीतर घुस गयी.

इमरान के घर पर बुलडोजर चलने से इमरान समर्थकों का आक्रोश बढ़ गया. इन लोगों ने पुलिस पर पथराव करते हुए जमकर विरोध किया. पुलिस ने भी समर्थकों पर लाठियां चटकाईं. इमरान के घर के भीतर मौजूद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया है. इस दौरान फायरिंग की जानकारी भी सामने आई है. 

इस बीच इमरान खान ने एक बयान जारी कर कहा कि पंजाब पुलिस ने उनके घर पर छापा मारा, जहां उनकी पत्नी बुशरा बीबी अकेली थीं. उन्होंने दावा किया कि लाहौर स्थित उनके घर के अंदर और बाहर पुलिस वाले मौजूद हैं. पुलिस अपने अभियान में तमाम चीजों को हटा रही है. इमरान ने सवाल उठाया कि आखिर किस कानून के तहत लाहौर पुलिस यह अभियान चला रही है? 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...