खालिस्तानी आतंकी की हत्या में भारत की संलिप्तता पर कनाडाई पीएम ट्रूडो के बयान का अमेरिकी अधिकारी ने किया समर्थन
जॉन किर्बी


न्यूयॉर्क : अमेरिका ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोप का समर्थन जताते हुए इसे बेहद गंभीर बताया है। अमेरिकी रणनीतिक संचार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) के समन्वयक जॉन किर्बी ने कहा कि मैं राजनयिक वार्ता को प्रोटेक्ट करने जा रहा हूं और इसे वहीं छोड़ दूंगा।

किर्बी ने कहा कि राष्ट्रपति को निश्चित रूप से इन गंभीर आरोपों की जानकारी है और यह आरोप बेहद गंभीर हैं। हम जांच में सहयोग के लिए भारत को प्रोत्साहित करेंगे। शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि मेरा मानना है कि पारदर्शी व्यापक जांच एक सही दृष्टिकोण है ताकि इसका पता लगाया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था? निश्चित रूप से भारत को हम सहयोग के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

दरअसल, जॉन किर्बी प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के बारे में जस्टिन ट्रूडो के आरोपों से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे। हरदीप सिंह निज्जर की दो अज्ञात बंदूकधारियों ने 18 जून को कोलंबिया प्रांत में स्थित एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या की थी। निज्जर भारत के सबसे वांछित आतंकियों में से एक था। निज्जर के सिर पर 10 लाख रुपये का नकद इनाम भी था।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

ताइवान के नवनियुक्त राष्ट्रपति लाइ चिंग-ते के पदभार संभालने के ठीक एक दिन बाद बीजिंग की बयानबाजी तेज

ताइवान के नवनियुक्त राष्ट्रपति लाइ चिंग-ते के पदभार संभालने के ठीक एक दिन बाद बीजिंग की बयानबाजी तेज ..

ताइवान के नवनियुक्त राष्ट्रपति लाइ चिंग-ते के पदभार संभालने के ठीक एक दिन बाद बीजिंग की बयानबाजी ... ...