LIC की पॉलिसीधारकों को चेतावनी, पॉलिसी होल्डर्स को इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़े गैर अधिकृत ट्रांजेक्शन को लेकर किया सतर्क
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देशभर में भारतीय जीवन बीमा निगम के करोड़ों पॉलिसीधारक हैं. इन सभी ग्राहकों के हित में एलआईसी ने एक जरूरी चेतावनी जारी की है. लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने अपने पॉलिसी होल्डर्स को उनकी इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़े गैर अधिकृत ट्रांजेक्शन को लेकर सतर्क किया है. दरअसल यह एजवाइजरी उन रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद जारी की गई है, जिनमें कहा गया था कि कुछ कंपनियां पॉलिसी सरेंडर करने के नाम पर एलआईसी पॉलिसी होल्डर्स से पॉलिसी हासिल करना चाहती हैं. इस मामले में एलआईसी ने स्पष्ट किया है कि वह इन एंटिटीज या उनकी इस ऑफरिंग से एफिलिएटेड नहीं है.

दरअसल ऐसी कई खबरें सामने आई हैं, जिसमें लोगों को अच्छी रकम देने का भरोसा दिलाकर उनकी मौजूदा एलआईसी इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने का लालच दिया जा रहा है. ऐसे में लोग अपनी बीमा पॉलिसी कंपनियों को सरेंडर नहीं करके, उन्हें गलत तरीके से बेच रहे हैं. इस मामले पर एलआईसी ने अपनी स्थिति साफ की है.

LIC ने जारी किया बयान
एलआईसी ने पॉलिसीधारकों के हित में बयान जारी करते हुए कहा, “एलआईसी ऐसी किसी यूनिट, या संस्थाओं द्वारा पेश किए जा रहे प्रोडक्ट्स और/या सर्विसेज से संबद्ध नहीं है. एलआईसी के पूर्व कर्मचारियों/कार्मिकों द्वारा दिया गया कोई भी बयान ऐसे व्यक्तियों के लिए व्यक्तिगत है. इस संबंध में हम किसी भी जिम्मेदारी या दायित्व से इनकार करते हैं.”

“हम सभी पॉलिसीधारकों से आग्रह करते हैं कि वे अपनी पॉलिसी पर कोई भी निर्णय लेने से पहले पूरी सावधानी बरतें, जिससे उनकी वित्तीय सुरक्षा और उनके परिवार के लिए जोखिम कवर खतरे में पड़ सकता है. किसी भी ऑफर का जवाब देने से पहले, कृपया हमारी शाखाओं में किसी भी एलआईसी अधिकारी से परामर्श लें.”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें

कार्ल्सबर्ग भारत की औरंगाबाद ब्रूअरी को मैन्युफैक्चरिंग कॉम्पिटिटिवनेस 2023-24 के लिए नेशनल अवॉर्ड में कांस्य पदक मिला

कार्ल्सबर्ग भारत की औरंगाबाद ब्रूअरी को मैन्युफैक्चरिंग कॉम्पिटिटिवनेस 2023-24 के लिए नेशनल अवॉर्ड में कांस्य पदक मिला..

प्रमुख ग्लोबल ब्रेवर कंपनी, कार्ल्सबर्ग इंडिया की औरंगाबाद में स्थित ब्रूअरी को इंटरनेशनल रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर मैन्युफैक्चरिंग ... ...