सदन में NEET पेपर लीक का विरोध-प्रदर्शन के दौरान बिगड़ी कांग्रेस सांसद की तबियत, एम्बुलेंस से ले जाया गया अस्पताल
कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम


नई दिल्ली : संसद सत्र के पांचवे दिन आज राज्यसभा में कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम की अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सांसद की तबियत ऐसे समय बिगड़ी है जब सदन के अंदर नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष विरोध-प्रदर्शन कर रहा था.


खबर है कि हंगामे के बीच फूलो देवी की तबीयत बिगड़ गई और वो बेहोश हो गईं. साथी सांसदों ने फूलो देवी को संभाला और तुरंत एंबुलेंस बुलाई. संसद परिसर में फूलो देवी को अस्पताल  ले जाने का वीडियो सामने आया है. इसमें आगे AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल भी बैठी दिख रही हैं.

फूलो देवी नेताम छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में कोंडागांव की रहने वाली हैं और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. वे छत्तीसगढ़ में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं. वे 14 सितंबर 2020 को कांग्रेस के सदस्य के रूप में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए चुनी गईं थीं.

राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति ने पिछले साल अगस्त में सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए फूलो देवी नेताम समेत 12 विपक्षी सांसदों को कदाचार का दोषी ठहराया था. गुरुवार को इन सदस्यों को भविष्य में इस तरह के व्यवहार नहीं करने की चेतावनी दी गई थी. गुरुवार को विशेषाधिकार पैनल ने राज्यसभा में रिपोर्ट पेश की.

रिपोर्ट में कहा, AAP नेता संजय सिंह, शक्तिसिंह गोहिल, सुशील कुमार गुप्ता, संदीप कुमार पाठक, सैयद नासिर हुसैन, फूलो देवी नेताम, जेबी माथेर हिशाम, रंजीत रंजन और इमरान प्रतापगढ़ी को भविष्य में इस तरह के कदाचार में शामिल होने से बचना चाहिए और ईमानदारी से अनुकरणीय आचरण का पालन करना चाहिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

भारी वर्षा से राजधानी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलभराव से यातायात हुआ ठप, घंटों जाम से जूझते रहे दिल्लीवाले

भारी वर्षा से राजधानी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलभराव से यातायात हुआ ठप, घंटों जाम से जूझते रहे दिल्लीवाले..

मानसून की पहली वर्षा में राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न एजेंसियों की नाकामी के चलते एक वयक्ति की ... ...

MLA गीता भारत जैन के अथक प्रयासों से मीरा-भायंदर में बनेगा अत्याधुनिक व भव्य कैंसर अस्पताल

MLA गीता भारत जैन के अथक प्रयासों से मीरा-भायंदर में बनेगा अत्याधुनिक व भव्य कैंसर अस्पताल ..

महाराष्ट्र के मीरा-भायंदर विधानसभा क्षेत्र में साल 2019 में एक स्वतंत्र विधायिका के तौर पर चुनी जाने ... ...