टैग: #Unlimited5G, #Jio
Jio का ग्राहकों का जोर झटका, रिचार्ज के बढ़ाए दाम, दो सस्ते प्लान किये खत्म
File Photo


नई दिल्ली : Jio ने अपने तमाम प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है. हालांकि, कंज्यूमर्स के पास 3 जुलाई तक पुरानी कीमत पर अपने कनेक्शन को रिचार्ज करने का ऑप्शन अभी भी है. मगर जियो ने अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो से दो प्लान्स को रिमूव कर दिया है. ये दोनों ही प्लान्स वैल्यू फॉर मनी रिचार्ज थे.

अगर कंपनी इन दोनों प्लान्स के रिचार्ज का ऑप्शन ओपन रखती, तो उन्हें फ्यूचर में काफी नुकसान हो सकता था. इसे देखते हुए कंपनी ने इन दोनों प्लान्स को फिलहाल के लिए रिमूव कर दिया है.

दो सस्ते प्लान्स को किया रिमूव
हालांकि, ब्रांड इन रिचार्ज प्लान्स को फ्यूचर में अपने पोर्टफोलियो में रिवाइस प्राइस के साथ वापस जोड़ेगा. कंपनी ने इन रिचार्ज की बढ़ी हुई कीमत भी शेयर की है. हम बात कर रहे हैं Jio के 395 रुपये और 1559 रुपये के प्लान की, जो वैल्यू प्लान्स की लिस्ट में शामिल थे.

ये दोनों ही रिचार्ज Unlimited 5G डेटा के साथ आते थे. कम कीमत में लंबी वैलिडिटी के लिए कंज्यूमर्स इन प्लान्स को काफी पसंद करते थे. जहां 395 रुपये के प्लान में कंज्यूमर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, वहीं 1559 रुपये के प्लान में 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी.

अब कितने रुपये में आएगा प्लान?
जियो ने इस दोनों प्लान्स को Unlimited 5G लिस्ट के साथ ही अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो से भी रिमूव कर दिया है. नई लिस्ट में ये प्लान बढ़ी हुई कीमत के साथ मिलेंगे. कंपनी ने 1559 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 1899 रुपये कर दी है.

ये प्लान अभी भी 24GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 3600 SMS के साथ 336 दिनों की वैलिडिटी के लिए आएगा. वहीं 395 रुपये के प्लान की बात करें, तो 3 जुलाई से ये प्लान 479 रुपये में मिलेगा. इसमें 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए 6GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और दूसरे बेनिफिट्स मिलेंगे.


नहीं मिलेगा Unlimited 5G डेटा
बता दें कि कंपनी ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया है. अब Jio के प्रीपेड प्लान्स की शुरुआत 155 रुपये के बजाय 189 रुपये से होगी. वहीं कंपनी का पोस्टपेड प्लान 299 रुपये के बजाय 349 रुपये की कीमत पर मिलेगा. ध्यान रहे कि कंपनी अब Unlimited 5G की सुविधा भी सिर्फ डेली 2GB और उससे ऊपर के डेटा वाले प्लान्स में दे रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें

LIC की पॉलिसीधारकों को चेतावनी, पॉलिसी होल्डर्स को इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़े गैर अधिकृत ट्रांजेक्शन को लेकर किया सतर्क

LIC की पॉलिसीधारकों को चेतावनी, पॉलिसी होल्डर्स को इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़े गैर अधिकृत ट्रांजेक्शन को लेकर किया सतर्क ..

देशभर में भारतीय जीवन बीमा निगम के करोड़ों पॉलिसीधारक हैं. इन सभी ग्राहकों के हित में एलआईसी ... ...