लोकसभा में राहुल गांधी के शंकर जी की तस्वीर लहराने पर स्पीकर नाराज, दिखाई नियम पुस्तिका
राहुल गांधी ने अपनी स्पीच के दौरान बोलते हुए भगवान शंकर की तस्वीर लहराई.


नई दिल्ली : संसद सत्र के दौरान सोमवार का दिन की शुरुआत हंगामे के साथ शुरू हुई. विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जैसे ही लोकसभा में बोलना शुरू किया हंगामा शुरू हो गया है. राहुल गांधी ने अपनी स्पीच के दौरान बोलते हुए भगवान शंकर की तस्वीर लहराई. इस दौरान स्पीकर ने उन्हें नियम पुस्तिका दिखा दी.

राहुल ने कहा,'आज मैं अपने भाषण की शुरुआत अपने बीजेपी और आरएसएस के दोस्तों को हमारे आइडिया के बारे में बताने से कर रहा हूं, जिसका इस्तेमाल हम संविधान की रक्षा करने के लिए करते हैं.' राहुल गांधी ने कहा कि मैं बायोलॉजिकल हूं. लेकिन प्रधानमंत्री बायोलॉजिकल नहीं हैं. राहुल गांधी जब अपनी स्पीच दे रहे थे, तब स्पीकर ने किसी बात पर उन्हें टोका. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने शिवजी की फोटो दिखा दी और आप गुस्सा हो गए.

'शिवजी कहते हैं, डरो मत डराओ मत'
राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा,'हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया. इसका कारण है हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है. हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत. शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं. दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा और नफरत-नफरत-नफरत. आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है, सच का साथ देना चाहिए.'

'ED ने पूछताछ की, अफसर भी हैरान थे'
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि उन पर फर्जी मुकदमे लगा दिए गए हैं. राहुल ने कहा,'ईडी ने मुझसे पूछताछ की, अफसर भी हैरान थे. INDIA ब्लॉक के नेताओं को जेल में रखा गया. ओबीसी-एससी-एसटी की बात करने वालों पर मुकदमे किए जा रहे हैं.'

'भगवान राम की जन्मभूमि ने BJP को मैसेज दिया'
राहुल गांधी ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या ने बीजेपी को मैसेज दिया. अवधेश प्रसाद की तरफ संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि ये मैसेज आपके सामने बैठे हुए हैं. मैंने कल कॉफी पीते हुए इनसे पूछा कि हुआ क्या. आपको कब पता लगा कि आप अयोध्या में जीत रहे हो. इन्होंने कहा कि पहले दिन से पता था. अयोध्या में एयरपोर्ट बना, जमीन छिनी गई और आज तक मुआवजा नहीं मिला है. जो भी छोटे-छोटे दुकानदार थे, छोटी-छोटी बिल्डिंग्स थी, सबको गिरा दिया गया और उन लोगों को सड़क पर कर दिया गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें