लोकसभा में मिली हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा को NDA ने राज्यसभा भेजा
उपेंद्र कुशवाहा


पटना : इस वक्त बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए ने बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल आरएलएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए कोटे से राज्यसभा भेजा जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा NDA के बड़े सहयोगी बीजेपी के कोटे से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे.

बता दें, उपेंद्र कुशवाहा काराकाट सीट से लोकसभा चुनाव 2024 हार गए थे. लेकिन, इसके बाद भी बिहार में कुशवाहा वोट बैंक की जरूरत को समझते हुए एनडीए ने उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है. बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत करते हुए कहा कि एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजा जाएगा. ये एनडीए के सभी दलों का सामूहिक फैसला है.

बता दें, बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान कुशवाहा वोटरों की एनडीए से नाराजगी की खबरें आ रही थी, जिसके बाद से एनडीए लगातार कुशवाहा वोटरों के बीच अपनी पैठ बनाए रखने के लिए अलग-अलग प्रयासों में जुटी है. बीते दिनों एनडीए ने भगवान कुशवाहा को एमएलसी उम्मीदवार घोषित किया था वहीं अब उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें