निजी विश्वविद्यालय की प्रोफेसर का फर्श पर मिला शव, गले पर चाकू के निशान और अंदर से बंद मिला कमरे का दरवाजा
प्रोफेसर अदिति मेहरोत्रा (File Photo)


मुरादाबाद :  उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के एक निजी विश्वविद्यालय की 27 वर्षीय सहायक प्रोफेसर का शव बरामद किया गया. प्रोफेसर की गर्दन पर चाकू के निशान थे. स्थानीय पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. फिलहाल, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिय भेज दिया गया है. आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है.

मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक (नगर) अखिलेश ने बताया कि घटना सोमवार (1 जुलाई) की है. दिल्ली रोड स्थित तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय (टीएमयू) के पैथोलॉजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत डॉ. अदिति मेहरोत्रा (27) का शव गेस्ट हाउस के एक कमरे में मिला है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. अदिति मेहरोत्रा की गर्दन पर चाकू के निशान थे.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मृतक महिला प्रोफेसर के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. शुरुआती जांच से पता चलता है कि यह आत्महत्या का मामला है लेकिन मौत के वास्तविक कारण की पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकेगी. फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाया है. घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल भी मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने आगे बताया कि हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली अदिति मेहरोत्रा इसी साल 16 जून को मुरादाबाद के विश्वविद्यालय में नौकरी के लिए आई थीं. तब से वह विश्वविद्यालय परिसर के गेस्ट हाउस में रह रही थीं. लेकिन अब दो हफ्ते बाद ही उनकी लाश मिली है.

उधर, प्रोफेसर अदिति मेहरोत्रा की मौत की खबर सुनते ही परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. सूचना मिलते ही वे रेवाड़ी से मुरादाबाद पहुंच गए. मृतका के पिता डॉ. नवनीत मेहरोत्रा ने कहा कि उन्होंने घटना वाली रात उसे फोन किया था लेकिन उसने न तो कॉल रिसीव की और न ही वापस फोन किया. इस तरह घटना का पता तब चला, जब प्रोफेसर ने घरवालों का फोन नहीं उठाया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें