इधर पीएम मोदी का चल रहा था संबोधन, उधर पीठ दिखाकर विपक्ष ने किया वॉकआउट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली :  बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. पीएम मोदी के संबोधन के दौरान ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. विपक्षी सांसद कार्यवाही के दौरान LOP, LOP (विपक्ष के नेता) चिल्ला रहे थे. थोड़ी देर तक हंगामा करने के बाद विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया और वे संसद भवन से बाहर चले गए.

विपक्ष के वॉकआउट की सभापति जगदीप धनखड़ ने भर्त्सना की और कहा कि इससे देश के 140 करोड़ लोग आहत होंगे. आज वो सदन छोड़कर नहीं, मर्यादा छोड़कर गए हैं. ये हमारा और आपका अपमान नहीं, सदन का अपमान है. वह मुझे पीठ दिखाकर नहीं गए हैं, भारत के संविधान को पीठ दिखाकर गए हैं. बहुत दुखी हूं, भारत के संविधान का इतना अपमान, इतना बड़ा मजाक. आशा करता हूं कि वे आत्ममंथन करेंगे.

संविधान का अनादर किया
राज्यसभा के स्पीकर ने कहा,'नेता प्रतिपक्ष ने मेरा अनादर नहीं किया उस संविधान का अनादर किया है, जिसकी शपथ उन्होंने ली है. यह कैसे हो सकता है, ये अपर हाउस. हमें देश का मार्गदर्शन करना है. मैं उनके आचरण की भर्त्सना करता हूं. सदन का मतलब है कि आपने अपनी बात कर ली तो सत्ता पक्ष की भी बात सुनो.'

जनादेश को पचा नहीं पा रहे
स्पीकर जगदीप धनखड़ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विपक्ष के वॉकआउट पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा,'नारेबाजी हो हल्ला और मैदान छोड़कर भाग जाना यही उनके (विपक्ष) नसीब में लिखा हुआ है.140 करोड़ देशवासियों ने जो जनादेश दिया है, उसको ये पचा नहीं पा रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

'राम मंदिर कार्यक्रम में अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन आडवाणी नहीं...', राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना आडवाणी नहीं क्यों?

'राम मंदिर कार्यक्रम में अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन आडवाणी नहीं...', राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना आडवाणी नहीं क्यों?..

राहुल गांधी शनिवार को गुजरात दौरे पर हैं. राहुल ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ... ...

कांवड़ मेले में 'दुकानों का नाम हिन्दू देवी-देवता पर न रखें मुस्लिम, बैठक में यूपी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

कांवड़ मेले में 'दुकानों का नाम हिन्दू देवी-देवता पर न रखें मुस्लिम, बैठक में यूपी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान ..

उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को ... ...