राजस्थान : भजनलाल शर्मा सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, जानें सबकुछ
किरोड़ी लाल मीणा (File Photo)


जयपुर : राजस्थान की भाजपा सरकार को बड़ा झटका लगा है. भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि मीणा ने लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले ही इस बात को कहा था कि अगर वे अपने क्षेत्र और प्रभाव वाले इलाके से कोई भी सीट हारते हैं तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. लोकसभा चुनाव में भाजपा को इस सीट पर मिली थी.


लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे किरोड़ीलाल मीणा इस्तीफा देंगे और यह सच साबित हो गया. खुद किरोड़ीलाल मीणा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसको लेकर संकेत दिया था. उसके बाद उन्होंने सरकारी सुविधाओं से दूरी बना ली थी. दौसा सीट से बीजेपी की हार के बाद विपक्ष ने भी उन पर हमला बोला था. तब से लेकर लगातार उनके इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे.

मीणा अपने इस्तीफे पर कहा कि हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. हालांकि पार्टी की ओर से उनका स्वीकार नहीं किया गया है और न ही कोई बयान आया है. चुनाव से पहले  मीणा ने कहा था कि उन्होंने दौसा समेत जिन सात सीटों पर लोकसभा चुनाव प्रचार किया है उनमें से अगर एक भी सीट पार्टी हार गई तो वे मंत्री पद छोड़ देंगे.

मीणा ने किया था पहले ये ऐलान
लोकसभा चुनावों के बाद किरोड़ीलाल मीणा ने साफ कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनको उनके प्रभाव वाली सात आठ सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए कहा था. मीणा ने कहा था दौसा और टोंक-सवाई माधोपुर समेत इन सीटों पर उन्होंने पहले भी बहुत काम किया है. उसके बावजूद भी अगर वे पार्टी को जीत नहीं दिला पाए तो नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दे देंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

'राम मंदिर कार्यक्रम में अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन आडवाणी नहीं...', राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना आडवाणी नहीं क्यों?

'राम मंदिर कार्यक्रम में अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन आडवाणी नहीं...', राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना आडवाणी नहीं क्यों?..

राहुल गांधी शनिवार को गुजरात दौरे पर हैं. राहुल ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ... ...

कांवड़ मेले में 'दुकानों का नाम हिन्दू देवी-देवता पर न रखें मुस्लिम, बैठक में यूपी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

कांवड़ मेले में 'दुकानों का नाम हिन्दू देवी-देवता पर न रखें मुस्लिम, बैठक में यूपी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान ..

उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को ... ...