अवैधरूप से संचालित अस्पताल ने निगली एक और जिदंगी
File Photo


गोला खीरी : गोला गोकर्णनाथ के नई बाईपास के निकट अवैध रूप से चल रहे एक अस्पताल ने एक और जीवन निगल लिया। रिंकी देवी (22) पत्नी शेर सिंह निवासी ग्राम मलंगपुर पोस्ट मुड़ासवारन को आसा मंजू देवी पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला डिलीवरी हेतु ले गई। 

वहां से नई बाईपास भारत हॉस्पिटल के डॉक्टरों की मिली भगत से आशा को मुंहमांगी व्यवस्था शुल्क देकर अपने अस्पताल ले गये, वहां पर परिजनों को नॉर्मल डिलीवरी कह कर महिला को कुछ समय के लिये अस्पताल में भर्ती किया और उसके बाद अप्रशिक्षित डॉक्टर प्रियंका देवी द्वारा नॉर्मल डिलीवरी कहकर महिला का छोटा ऑपरेशन कर दिया।

 उस समय महिला ने नवजात बच्ची को जन्म दिया परंतु इलाज सही न होने के कारण महिला रिंकी देवी की हालत बिगड़ने लगी और महिला की अस्पताल में मृत्यु हो गई, वहां के डॉक्टरों ने आनन-फानन में अस्पताल को छोड़कर भाग गये। परिजनों ने गलत इलाज होने का थाना गोला गोकर्ण नाथ में अभियोग पंजीकृत कराया

 मौके पर पहुंचे गोला प्रभारी ने महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेजा परंतु अभी तक गोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी ने अवैध रूप से चल रहे अस्पताल के ऊपर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की इससे क्या माना जाये कि गोला में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों को संरक्षण दिया जा रहा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें