विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
मृतक गरिमा यादव (File Photo)


महराजगंज, रायबरेली : कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल्लागंज मजरे पिंडारी कला गांव में एक विवाहिता की मायके में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका का शव घर के अंदर बने कमरे में लगी डाट की छड़ से साड़ी के फंदे के सहारे लटकता मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल्लागंज मजरे पिंडारी कला गांव निवासी गरिमा यादव उर्फ अंशु (24) वर्ष पुत्री रामकुमार यादव की बुधवार की दोपहर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के समय मृतका के पिता मिलएरिया थाने में पीआरडी ड्यूटी पर थे। मां कमलेश कुमारी पड़ोसी छेद्दू के यहां आयोजित प्रीति भोज में खाना बनाने गई थी।किसी काम से मृतका की मां घर वापस आई तो मृतका का शरीर घर के अंदर बने कमरे की डाट में लगी छड़ के सहारे फांसी के फंदे से लटकता मिला। बेटी का शव साड़ी के फंदे से लटका देख बदहवास मां ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पीआरडी में तैनात पिता व कोतवाली पुलिस को दी गई। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नायब तहसीलदार सदर डॉ. बृजेश कुमार की मौजूदगी में शव का पंचायत नामा भरवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका का विवाह एक वर्ष पूर्व अमेठी जनपद के मोहनगंज थाना क्षेत्र के पूरे अवसान मजरे पाकर गांव निवासी अर्जुन यादव के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही मृतका अपने ससुराली जनों के साथ दिल्ली में ही रहती थी। 

मृतका की मां कमलेश कुमारी ने बताया कि उसकी दो माह की बेटी है,अभी 5 दिन पहले ही उसका बेटा देवेंद्र उसे दिल्ली से लेकर घर आया था। मृतका के परिजनों द्वारा ससुरालीजन को सूचना दी गई है। मामले में  कोतवाल श्याम कुमार पाल ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। गले में निशान होने के कारण पृथम दृष्ट्या हैंगिंग का मामला प्रतीत होता है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें