गोमती नगर 1090 चौराहे से शुरू हुई चौरसिया समाज जन चेतना रथ यात्रा
अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रिशी चौरसिया के नेतृत्व में यह यात्रा प्रदेश के लगभग 35 जिलों में भ्रमण करेगी।


लखनऊ : चौरसिया समाज की ओर से प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए चौरसिया समाज की ओर से शुक्रवार 1 मार्च को गोमती नगर के 1090 चौराहे से प्रदेश स्तरीय जनचेतना श्रीराम मंदिर रथयात्रा भव्य रूप में शुरू हुई। इस अवसर पर भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेन्द्र कुमार कश्यप, विधायक आशीष सिंह आशू, माननीय विधायक ब्रजभूषण राजपूत, माननीय विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह सहित कई विशिष्ट जन उपस्थित रहे। विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत राम मंदिर मॉडल की झांकी वाले रथ की अगुआई में यह यात्रा निकाली गई। अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रिशी चौरसिया के नेतृत्व में यह यात्रा प्रदेश के लगभग 35 जिलों में भ्रमण करेगी।

रिशी चौरसिया के अनुसार यह व्यापक जन चेतना यात्रा उत्तर प्रदेश में चौरसिया समाज को गांव-गांव और घर-घर जोड़ने का काम करेगी। इसके साथ ही साल 2024 में चौरसिया समाज को राजनीति और सरकार में हिस्सेदारी मिले, इसकी मांग भी पुरजोर उठाएगी। और यात्रा को सफल बनाने में योगदान देने वाले समाज के लोगों का अभिनंदन भी इस यात्रा के माध्यम से किया जाएगा। प्रस्तावित रूपरेखा के अनुसार यात्रा का इसका समापन महोबा जिले में होगा। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के लगभग 35 जिलों में जाएगी। इस यात्रा का समापन 15 मार्च को होगा। 

यह यात्रा 1090 चौराहा से शुरू होकर हजरतगंज, हुसैनगंज, उदयगंज, अर्जुनगंज, बाराबंकी, अयोध्या धाम, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, अमेठी, सुल्तानपुर, रायबरेली, उन्नाव, कानपुर होते हुए अंतिम पड़ाव झांसी जिला महोबा पहुंचेगी। इस अभियान में ज्योतिषाचार्य चौरसिया राजेश शास्त्री ही नहीं वाराणसी से गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्डधारी श्रीमती सोनी चौरसिया सहित अरुण चौरसिया, ओमप्रकाश चौरसिया, कृष्णा चौरसिया, रामजी चौरसिया, उदय चौरसिया, अनरूद्ध चौरसिया, पंकज चौरसिया, सत्यम चौरसिया, रचित नाग, सौरभ चौरसिया, रवि शंकर चौरसिया, घनश्याम चौरसिया सहित चौरसिया समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

यूपी : अमरोहा में वलीमा के बाद गायब हुआ दूल्हा, दुल्हन के इंतजार के बाद भी नहीं पहुंचने पर घरवालों ने दी तहरीर

यूपी : अमरोहा में वलीमा के बाद गायब हुआ दूल्हा, दुल्हन के इंतजार के बाद भी नहीं पहुंचने पर घरवालों ने दी तहरीर ..

यूपी के अमरोहा एक चौंकाने वाला सामने आया है, जहां दावत-ए-वलीमा के बाद दूल्हा गायब हो गया. ......

टिकट कटने के बाद पहली बार चुनाव प्रचार में उतरे वरुण गांधी, सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित कर ,मां के लिए मांगे वोट

टिकट कटने के बाद पहली बार चुनाव प्रचार में उतरे वरुण गांधी, सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित कर ,मां के लिए मांगे वोट ..

वरुण गांधी ने कहा, हम लोग जब कुछ साल पहले सुल्तानपुर आए थे चुनाव लड़ने, तो पहली ......