PM मोदी ने मेरठ से फूंका चुनावी बिगुल, कहा 2024 का चुनाव भारत महाशक्ति बनाने का है 
पीएम मोदी का स्वागत करतीं भाजपा की महिला कार्यकर्ता 


मेरठ : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में रैली संबोधित कर लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत कर दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए है. पीएम ने आगे कहा, ‘हमारी सरकार का सौभाग्य है चौधरी चरण सिंह जी को ‘भारत रत्न’ देने का सौभाग्य मिला है. मैं चौधरी चरण सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.’ मुख्य विपक्षी पार्टी पर हमला करते पीएम मोदी ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) मुखिया जयंत सिंह के साथ मंच साझा किया. मालूम हो कि मेरठ में भाजपा ने इस बार रामानंद सागर कृत धारावाहिक ‘रामायण’ में राम की भूमिका निभाने के बाद विख्यात हुए अभिनेता अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाया है, हालांकि वह आज सभा में मौजूद रहे.

मेरठ की धरती ने चौधरी चरण सिंह जी जैसे महान सपूत दिए हैं. हमारी सरकार को उन्हें 'भारत रत्न' देने का सौभाग्य मिला है. मैं चौधरी चरण सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मेरठ की यह धरती क्रांति और क्रांति वीरों की धरती है. इस धरती पर बाबा अवघड़ धाम का आशीर्वाद है. 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है. 2024 का चुनाव... विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा.

हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है। हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं. पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है. बीते 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है. भारत का समय आ गया है, भारत चल पड़ा है. आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है. आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है.

आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए नए अवसर बन रहे हैं. आज देश की नारीशक्ति, नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है. आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है, पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है. कांग्रेस की गलती की सजा देश भुगत रहा है. देश की सबसे पुरानी पार्टी ने देश का एक अंग ही काट दिया. ये मोदी गरीबी से तप कर आज यहां पहुंचा है और इसलिए हर गरीब का दुख, हर गरीब की पीड़ा, हर गरीब की तकलीफ... मोदी भली-भांति समझता है. मैंने गरीब की हर चिंता को दूर करने के लिए योजनाएं बनाईं. हमने गरीब को सिर्फ सशक्त ही नहीं किया है, बल्कि हमने गरीब को उसका स्वाभिमान लौटाया है.

हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है. हम आने वाले 5 साल का रोडमैप बना रहे हैं. नई सरकार बनने के बाद पहले 100 दिनों में हमें कौनसे बड़े फैसले लेने है इसपर तेजी से काम चल रहा है... पिछले 10 वर्षों में आपने विकास का ट्रेलर देखा है, अभी हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं भ्रष्टाचार पर कार्रवाई कर रहा हूं तो इससे कुछ लोग बौखला गए हैं, वे अपना आपा खो बैठे हैं. मैं कहता हूं, मोदी का गारंटी कहती है- भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं- भ्रष्टाचारी को बचाओ, यह चुनाव इन दो खेमों की लड़ाई है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि इन लोगों ने मिलकर एक INDI गठबंधन बनाया है. इनको लगता है कि मोदी इनसे डर जाएगा लेकिन मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है... आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं, उन्हें जमानत नहीं मिल रही है इसलिए कई बड़े-बड़े भ्रष्टाचारियों को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें