लेडी डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर शेयर की हॉट तस्वीरें, गई नौकरी, यात्रा पर भी लगी रोक
लेडी डॉक्टर नांग म्वी सान


अफगानिस्तान में तालिबान की नई हुकूमत के बाद महिलाओं के लेकर नए-नए और अजीबो गरीब कानून जारी हो रहे हैं. तालिबान ऐसा कोई पहला देश नहीं है जब महिलाओं को लेकर इस तरह के कानून बन रहे हैं. कई अन्य देश भी इस तरह के कानून के लिए मशहूर हैं.



दरअसल, म्यांमार की एक लेडी डॉक्टर नांग म्वी सान को सोशल मीडिया अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करने की सजा दी गई है. महिला डॉक्टर की डॉक्टरी का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद अब वह मरीज का इलाज नहीं कर सकेंगी. यह सजा तालिबानी फरमान की तरह साबित हो रही है.



डॉक्टर नांग म्वी सान को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने देश छोड़कर कही और शिफ्ट होने का फैसला किया, लेकिन जब उन्हें यह पता चला की उनकी यात्रा करने पर भी प्रतिंबंध लगा दिया गया है.



आपको बता दें कि म्यांमार की ये डॉक्टर हमेशा से एक मॉडल बनना चाहती थीं, लेकिन माता-पिता के कहने पर वह डॉक्टर बनी थीं. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपने शौक को बरकरार रखा. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरों की खूब तारीफें होती हैं.



रिपोर्ट के अनुसार जब उनपर ये आरोप लगे तो अधिकारियों ने 31 मार्च को उनका पासपोर्ट जब्त किया था. लेकिन अब तक वह अपने बीमार पिता से मिलने बैंकॉक नहीं जा पा रही हैं. उनकी तस्वीरों को इस इस्लामिक देश के कुछ लोग गुनाह बता रहे हैं. इसलिए अब 33 साल की सान को अस्पताल प्रशासन ने नौकरी से भी निकाल दिया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक तस्वीरें की खबरें