Gal Gadot ने वंडर वुमन बनकर मचाया दुनियाभर में तहलका
फाइल फोटो


इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग का मुद्दा पूरी दुनिया में छाया हुआ है। इस लड़ाई को लेकर कई अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटीज ने अपने विचार रखे हैं।इजरायल की मनोरंजन इंडस्ट्री भी इस मुश्किल वक्त में अपनी सरकार का साथ दे रही है। कुछ दिनों पहले फौदा सीरीज के कलाकार जंग के मैदान में देखे गये। वहीं, कई कलाकारों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाई है। जंग के बीच जानते हैं इजरायल की उन एक्ट्रेसेज के बारे में, जिन्होंने दुनियाभर में अपनी पहचान कायम की है। 

स्पाइ थ्रिलर फौदा में फीमेल लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रोना ली शिमोन ने जंग में जाने की ख्वाहिश जाहिर की थी। फौदा में रोना ने दोरोन की यूनिट की महिला सदस्य नूरित का रोल निभाया था। दोरोन के किरदार में लियोर राज थे।

गल गदोत

दुनिया गल गदोत को वंडर वुमन के नाम से जानती है। डीसी कॉमिक्स यूनिवर्स की फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी। गल का जन्म इजरायल के पेटा में हुआ था और वो साल 2004 में मिस इजरायल का खिताब भी जीत चुकी हैं। उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी अपने देश को रिप्रेजेंट किया था। नेटफ्लिक्स की फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में गल के साथ आलिया भट्ट ने पैरेलल लीड रोल निभाया था। गल हॉलीवुड का बेहद लोकप्रिय चेहरा बन चुकी हैं। 

नैटली पोर्टमैन 

ऑस्कर अवॉर्ड विजेता एक्ट्रेस नैटली पोर्टमैन की जड़ें भी इजरायल तक जाती हैं। नैटली का जन्म जेरूसलम में हुआ था। नैटली ने ब्लैक स्वान फिल्म के लिए ऑस्कर जीता था। 'थॉर' फिल्म में जेन फॉस्टर का किरदार निभाकर वो दुनियाभर में चर्चित हुईं। नैटली डायरेक्टर और प्रोडूसर भी हैं। थॉर लव एंड थंडर में नैटली एक बार फिर क्रिस हेम्सवर्थ के साथ नजर आयीं। 

इनबर लवी 

इनबर लावी का जन्म 27 अक्टूबर 1986 को इजराइल के रामत गन मेंहुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई इजराइल से ही हुई। फिर साल 2009 से उन्होंने टेलीविजन शोज में गेस्ट एपीयरेंस देना शुरू किया। मशहूर सीरीज 'लूसिफर' में अपने किरदार 'ईव' से चर्चा में रही हैं।

आयेलेट जूरर 

आयेलेट का जन्म इजराइल में एक यहूदी (Jewish) परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1992 में की थी, लेकिन उनको हॉलीवुड में पहचान साल 2005 में स्टीवन स्पेलबर्ग की ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म म्युनिख (Munich) से मिली।

बाद में वो भले ही कैलिफोर्निया शिफ्ट हो गईं, लेकिन वो कई इजराइली फिल्मों में दिखती रही हैं।  आयेलेट एंजिल्स एंड डीमंस में भी अहम किरदार में दिखी थीं, जिसमें टॉम हैंक्स मुख्य भूमिका में थे। थ्रिलर सीरीज YOU में उन्होंने डॉ. चंद्रा का किरदार निभाया। 

शिरा हास

14 साल की उम्र से ही नाटकों में काम करने वाली 'शिरा हास' का जन्म इजराइल में हुआ था। उन्होंने इजराइली फिल्मों में एक्टिंग के लिए कई अवार्ड्स भी अपने नाम किए। वो 'टेल ऑफ लव एंड डार्कनेस' नाम की फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं।

साल 2022 में यह बात सामने आयी की शिरा 'कैप्टेन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड' में सब्रा का किरदार निभाती नजर आएंगी। यह फिल्म साल 2024 में रिलीज हो सकती है। उन्होंने इजरायली डिफेंस सर्विसेज में भी कुछ समय के लिए काम किया है।


अधिक मनोरंजन की खबरें