ईरान ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों किया हमला, पाक ने दी अंजाम भुगतने की धमकी
File Photo


नई दिल्ली : ईरान ने पाकिस्तान में कई आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है. ईरान ने पाकिस्तान के  आतंकवादी संगठन जैश अल-अदल के पाकिस्तान के अंदर स्थित ठिकानों पर मंगलवार को हमले किए. हमले के लिए मिसाइल और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया. पाकिस्तान ने इन हमलों पर कहा कि पड़ोसी देश ने उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है.

ईरानी मीडिया की खबरों के अनुसार, उसके द्वारा पाकिस्तानी धरती से ऑपरेट होने वाले आतंकी ग्रुप जैश अल-अद्ल के ठिकानों पर हमला किया गया. हालांकि ईरान के सरकारी मीडिया ने अचानक ही बिना किसी स्पष्टीकरण के पाकिस्तान में किए गए हमले की रिपोर्ट्स को हटा दिया. पाकिस्तान ने भी तत्काल हमले की बात स्वीकार नहीं की.

पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर ईरान का हमला
ईरानी राज्य मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान में बलूची आतंकवादी समूह जैश अल अदल के दो गुटों को मंगलवार को मिसाइलों से निशाना बनाया गया. आतंकवादी समूह ने पहले भी पाकिस्तान के साथ सीमा क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों पर हमले किए हैं. ईरानी राज्य मीडिया ने बताया, “इन बीआरओ पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया गया और उन्हें नष्ट कर दिया गया.”

ईरान की सीमा से लगे पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के सूचना मंत्री जान अचकजई ने हमले की पुष्टि या खंडन करने से इनकार कर दिया. उन्होंने पाकिस्तानी सेना की जनसंपर्क शाखा का जिक्र करते हुए कहा, “आईएसपीआर की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें.” पाकिस्तान ने कहा कि पड़ोसी ईरान ने उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है, जिसके परिणामस्वरूप दो बच्चों की मौत हो गई. इसके कुछ ही घंटों बाद ईरानी राज्य मीडिया ने कहा कि मिसाइलों ने मंगलवार को आतंकवादी समूह जैश अल अदल के दो समूहों को निशाना बनाया.  पाकिस्तान ने पड़ोसी देश द्वारा उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किए जाने की बुधवार को कड़ी निंदा की और चेतावनी दी कि इस प्रकार के कदमों का गंभीर परिणाम हो सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये ..

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है. यहां लोगों खाने-पीने की चीजों के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने ......