इंग्लैंड : मैनचेस्टर में दान पेटी में मिली ऐसी चीज कि मच गई अफरातफरी, दुकानों को करना पड़ा बंद
File Photo


नई दिल्ली :  इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक चैरिटी शॉप में जो हुआ उससे अफरा तफरी मच गई. यहां ऑर्केड शॉपिंग सेंटर में बने चैरिटी शॉप की दान पेटी में कुछ ऐसी चीज मिली के देखने वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. लोगों ने घबराकर पुलिस का फोन किया क्योंकि दान पेटी में एक हैंड ग्रेनेड था.


बम की खबर मिलते ही बस स्टेशन और शॉपिंग सेंटर के दो प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए, जबकि विस्फोटक आयुध निपटान (ईओडी) टीम को भी बुला लिया गया.

पुलिस के अलावा बॉम्ब स्क्वाड भी मौके के पहुंचा. मैनचेस्टर इवनिंग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आनन फानन में क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई और सुरक्षा कारणों से कई दुकानों को बंद करना पड़ा. ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने पुष्टि की कि यह पता चला है कि ग्रेनेड एक हार्मलेस ट्रेनिंग डिवाइस था जो एक चैरिटी दुकान को दिए गए दान के बैग में पाया गया था. यानी डिवाइस से जनता को कोई ख़तरा नहीं हुआ.
 
आर्केड्स शॉपिंग सेंटर ने पुष्टि की कि तीन दुकानें "एहतियात के तौर पर" बंद कर दी गईं थी, लेकिन कार पार्क और सेंटर का बाकी हिस्सा खुला रहा. ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा- "मंगलवार 6 फरवरी 2024 को दोपहर लगभग 1.15 बजे, अधिकारियों को वॉरिंगटन स्ट्रीट, एश्टन-अंडर-लिने के एक कमर्शियल सेंटर में ग्रेनेड पाए जाने की सूचना मिली. बॉम्ब स्क्वाड घटनास्थल पर हैं, लेकिन फिलहाल उन्हें कोई खतरा नहीं है.  

बता दें कि पहले भी चैरिटी शॉप में अजीबो गरीब सामान मिलने के मामले सामने आए हैं. बीते साल किसी ने ऐसे ही चैरिटी शॉप में करोड़ की कीमत के एक्सक्लूसिव और डिजाइनर जूते रख दिए थे.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें