इस आतंकी संगठन ने दी भारत को मास्को जैसे हमले की धमकी
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट पाकिस्तान प्रोविंस ने भारत को मास्को और कंधार जैसे हमलों की धमकी देते हुए पोस्टर जारी किया है. यह खूंखार आतंकवादी संगठन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का मुखौटा माना जाता है. मास्को हमले के बाद आतंकवादी संगठनों की हौसले बुलंद हो गए हैं. एक के बाद एक आतंकवादी संगठन दुनिया के देशों को आतंकवादी हमला करने की धमकी दे रहे हैं और अब आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट पाकिस्तान प्रोविंस ने भारत को कंधार और मास्को जैसा आतंकवादी हमला करने की धमकी दी है.

आतंकवादी संगठन द्वारा इस बाबत जारी किए गए पोस्ट में कंधार हमले और मास्को हमले के फोटो भी लगाए हैं. आतंकवादी संगठन आईएसपीपी खुद को कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएस का सहयोगी संगठन बताता है. दिलचस्प यह है कि इस संगठन द्वारा जो पोस्टर जारी किया गया है, उसमें भारत के अलावा डेनमार्क और चीन का नाम भी दिया हुआ है. खुफिया सूत्रों का दावा है यह संगठन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का मुखौटा संगठन है.

इसका मकसद आतंकवादी संगठन के नाम पर भारत में आतंक मचाना है. खुफिया एजेंसिंयों के मुताबिक संगठन के पोस्टर में अन्य देशों के नाम इसलिए दिए गए हैं, जिससे ऐसा ना लगे कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इशारे पर भारत को धमकी जारी की गई है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान के अंदरूनी हालात बेहद खराब है लिहाजा वह भारत में कोई आतंकी वारदात करवा कर अपने यहां के अवाम का ध्यान भटकाना चाहता है। इसके पहले आतंकी संगठन आईएसकेपी ने दुनिया के अन्य बड़े देशों को आतंक मचाने की धमकी का पोस्टर जारी किया था।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें