प्रसाद ने अपनी वनडे टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का किया चयन
फाइल फ़ोटो


भारत ने अपना 1000वां वनडे मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को खेला। भारत वनडे इतिहास की पहले ऐसी टीम बन गई जिसने 1000 वनडे मैच खेले हैं। भारतीय टीम के इस ऐतिहासिक वनडे मैच के बाद पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने अपनी फेवरेट वनडे टीम का चयन किया। इस टीम में उन्होंने रोहित शर्मा को जगह दी तो वहीं उन्होंने मौजूदा टीम के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल नहीं किया।

प्रसाद ने अपनी वनडे टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का चयन किया जो कभी दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी के रूप में जाने जाते थे। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए प्रसाद ने अपनी टीम में विराट कोहली को जगह दी। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने पूर्व कप्तान मो. अजरुद्दीन का चयन किया। वहीं पांचवें नंबर पर उन्होंने युवराज सिंह को जगह दी जो गेंदबाजी भी करते थे। टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज उन्होंने एम एस धौनी को रखा जो छठे क्रम पर बल्लेबाजी भी करते थे। 

वेंकटेश प्रसाद ने इस टीम में भारत के लिए पहला वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को भी जगह दी जो बेहतरीन तेज गेंदबाज के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते थे। इसके बाद उन्होंने स्पिनर के तौर पर टीम में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को शामिल किया। इनके बाद दो तेज गेंदबाज के रूप में प्रसाद ने जवागल श्रीनाथ और जहीर खान को टीम में जगह दी। ये दोनों अपने वक्त में भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जाते थे। वेंकटेश प्रसाद ने जिस टीम का चयन किया वो काफी संतुलित नजर आता है, हालांकि कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों का उनके द्वारा नहीं शामिल किया जाना चौंकाता है। वैसे उन्होंने अपनी टीम का कप्तान किसी को भी नही बनाया। 


अधिक खेल की खबरें