क्‍या सच में राहुल गांधी पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों को भारत का हिस्सा नहीं मानते...
फाइल फ़ोटो


असम : भारत को गुजरात से बंगाल तक बता कर राहुल गांधी विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। राहुल के इस ट्वीट को लेकर सियासत गरमा गई है। असम की भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष अनगूरलता डेका ने उक्‍त ट्वीट को लेकर राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि राहुल ने अपने ट्वीट में भारत को 'गुजरात से पश्चिम बंगाल' बताया। राहुल ने पूर्वोत्‍तर राज्यों का जिक्र नहीं किया। 

आइये जाने 10 फरवरी को राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में क्‍या कहा था। राहुल ने कहा था कि हमारे संघ की ताकत है। हमारी संस्कृतियों की एका... हमारी विविधता की एकता... हमारी भाषा का संघ... हमारे लोगों की एकजुटता और हमारे राज्यों का संगठन... कश्मीर से केरल और गुजरात से पश्चिम बंगाल तक... अपने सभी रंगों में भारत खूबसूरत नजर आता है इसलिए मत करिये भारत की आत्मा का अपमान।

राहुल के इसी ट्वीट को लेकर भाजपा हमलावर है। बीते दिनों केंद्रीय कानून मंत्री किरण रीजीजू ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेता के लिए भारत पश्चिम बंगाल तक ही खत्‍म हो जाता है। मेरे बेहद खूबसूरत राज्य अरुणाचल प्रदेश समेत भारत का पूर्वोत्तर हिस्सा भारत को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विचार का हिस्सा नहीं है। यही नहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्‍वा सरमा ने भी राहुल पर हमला बोला था।

लेकिन पांच राज्‍यों में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच वार पलटवार तेज हो गया है। सोमवार को राहुल गांधी ने एकबार फ‍िर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अपने चुनावी भाषणों में बेरोजगारी और काले धन के मुद्दों पर बात नहीं करते हैं। राहुल गांधी ने होशियारपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से केवल दो-तीन अरबपतियों को ही फायदा पहुंचा है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ... ...