पिता के हत्या से असहाय बालक को सपा ने की सवा दो लाख की मदद
असहाय बालक के साथ अखिलेश यादव व पंडित सूरज सिंह


गोण्डा । सपा नेता सूरज सिंह पिछले कई सालों से समाजसेवा का कार्य करते चले आ रहे हैं। निर्धन, गरीब और असहाय परिवारों की सेवा करने का उनका जज्बा अब लोगो के दिलो दिमाग में बसता जा रहा है। इधर एक परिवार के मुखिया की हत्या से असहाय हुए बच्चे की स्वयं मदद करने के साथ साथ पार्टी से सहयोग राशि दिलवाने की चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसकी चर्चा सर्वत्र हो रही हैं । 

नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन हो अथवा सर्दी के मौसम में गरीबों को कंबल वितरित करना, जरूरतमंद बच्चों को कॉपी, किताबें, बैग वितरण करने जैसे कार्य अक्सर उनके द्वारा किए जाते हैं। इसी क्रम में विगत फरवरी माह में डेहरास निवासी दुर्गेश के बड़े भाई की हत्या हो गयी थी जिसमें उसी रात ज्यो ही सूरज सिंह को भनक लगी वे वहां पहुँचे और अन्त्येष्टि की व्यवस्था कर आर्थिक मदद की।  प्रशासन से भी सहायता दिलवाने के लिए प्रयासरत रहे । 

मगर जब उसकी मदद कहीं और से नहीं हो पाई तो सपा नेता सूरज सिंह ने बताया कि प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष  से मिलकर निर्धन परिवार के बेटे दुर्गेश (डेहरास) को रू०2,21,000 की मदद कराई। बताया जा रहा कि  दुर्गेश का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें इंसाफ़ की गुहार लगाई गई थी।  बच्चे को सूरज सिंह जी द्वारा नेता के समक्ष ले जाने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मदद की।  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें