पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले की जगह अब इस हेड कोच को किया नियुक्त, इस टीम को जिता चुके हैं  वर्ल्ड कप
ट्रेवर बेलिस (File Photo)


नई दिल्ली : आईपीएल की पंजाब किंग्स टीम ने अनिल कुंबले को हेड कोच के पद से हटा दिया है. कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस को हेड कोच के लिए नियुक्ति किया है. ट्रेवर बेलिस इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2019 का क्रिकेट वर्ल्ड कप भी जिता चुके हैं. गौरतलब है कि अनिल कुंबले के रहते हुए पंजाब किंग्स टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसके बाद पंजाब किंग्स ने उनके कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

पंजाब किंग्स ने इस दिग्गज को बनाया नया हेड कोच
ट्रेवर बेलिस ने पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान में कहा, ‘मैं पंजाब किंग्स का हेड कोच नियुक्त किए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. पंजाब किंग्स ऐसी फ्रेंचाइजी है, जो सफलता की भूखी है. मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी इस टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.’

जिता चुका है वर्ल्ड कप
ट्रेवर बेलिस अनुभवी कोच हैं. ट्रेवर बेलिस के रहते हुए इंग्लैंड ने 2019 का वर्ल्ड कप जीता था. कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2012 और 2014 में ट्रेवर बेलिस के रहते हुए आईपीएल खिताब जीते थे जबकि उन्होंने सिडनी सिक्सर्स को बिग बैश लीग खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी. बेलिस 2020 और 2021 के आईपीएल सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सोते रहे स्टेशन मास्टर, सिग्नल नहीं मिलने की वजह से प्लेटफार्म पर आधे घंटे खड़ी रही ट्रेन, ड्राइवर के हॉर्न का भी हुआ असर

सोते रहे स्टेशन मास्टर, सिग्नल नहीं मिलने की वजह से प्लेटफार्म पर आधे घंटे खड़ी रही ट्रेन, ड्राइवर के हॉर्न का भी हुआ असर ..

उत्तर प्रदेश के इटावा में स्टेशन मास्टर की नींद के चलते एक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आधे घंटे ... ...