सिद्धार्थनगर : प्रसिद्ध समाजसेवी काजी अहमद फरीद को लखनऊ में मिला बहादुर शाह जफर अवार्ड
प्रसिद्ध समाजसेवी काजी अहमद फरीद अब्बासी सम्मानित होते हुए


सिद्धार्थनगर : जिले के डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के ग्राम चकचई रफी नगर स्थित रफी मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य , एवं प्रसिद्ध समाजसेवी काजी अहमद फरीद अब्बासी को बुधवार को लखनऊ स्थित सहकारिता भवन में आयोजित शहंशाह बहादुर शाह जफर की पुण्यतिथि कार्यक्रम के दौरान बहादुर शाह जफर सम्मान 1857 से सम्मानित किया गया हैl यह कार्यक्रम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मौलाना अब्दुल कयूम फाउंडेशन दुधवनिया, सिद्धार्थनगर द्वारा आयोजित किया गया थाl जिसमें फाउंडेशन के पदाधिकारी बदरे आलम और अन्य सदस्यों ने उन्हें यह अवार्ड देकर सम्मानित कियाऔर उनके समाज सेवा में किए जा रहे योगदानों की प्रशंसा की l बताते चलें कि काजी अहमद फरीद अब्बासी रफी मेमोरियल इंटर कॉलेज चकचईं के प्रधानाचार्य हैं और वे सदैव समाज सेवा के लिए तत्पर रहते हैं चाहे वह बाढ़ त्रासदी हो या कोई भी आपदा या समस्या हो जनता के सुख दुख में सदैव समर्पित रहते हैंl  समाजसेवी काजी अहमद फरीद अब्बासी की इस उपलब्धि पर डुमरियागंज क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग और समाजसेवियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी हैl

डुमरियागंज में कंप्यूटर लैपटॉप लेवर रिपेयर सेंटर का हुआ शुभारंभ
सिद्धार्थनगर l जिले के डुमरियागंज कस्बे में कंप्यूटर लैपटॉप लेवर रिपेयर सेंटर का उद्घाटन बुधवार की शाम सांसद जगदंबिका पाल के प्रतिनिधि राजेश द्विवेदी ने वैदिक मंत्रोचार के बीच फीता काटकर किया । इस अवसर पर श्री द्विवेदी ने कहा कि कंप्यूटर सुविधा का लाभ दिन प्रतिदिन लोग उठा रहे हैं उन्होंने कहा कि कंप्यूटर के जरिए लोगों का कार्य समयानुसार आसानी से हो रहा है .. सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि वर्तमान समय में कंप्यूटर सुविधा का विशेष महत्व है , इस केंद्र के खुल जाने से लोगों को अपने कंप्यूटर की खराबी को ठीक कराने के लिए अब बस्ती इत्यादि स्थानों पर नहीं ले जाना पड़ेगा , इस केंद्र पर सभी को सारी सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगीl श्री द्विवेदी ने इस प्रतिष्ठान से जुड़े सभी लोगों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी । इस अवसर पर अमन चैन कमेटी अध्यक्ष प्रकाश श्रीवास्तव, रमन श्रीवास्तव , रमेश प्रकाश पांडे , आशुतोष सिंह , शिवम पांडेय , अभिषेक चौहान , रहमान , इल्तजा , फैसल आदि लोग भारी संख्या में मौजूद रहे ।

ग्राम पंचायतो की समस्या समाधान को लेकर आगे आया राष्ट्रीय पंचायत राज ग्राम प्रधान संगठन  
डुमरियागंज।  ग्राम पंचायतों से जुड़ी समस्याओ को लेकर राष्ट्रीय पंचायत राज ग्राम प्रधान संगठन गंम्भीर हो गया है। बुद्धवार को ब्लाक परिसर में प्रधान संघ अध्यक्ष दिलीप पाण्डेय उर्फ छोटे की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समस्या समाधान की आवाज बुलंद की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान संघ अध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने कहा कि करीब 15 दिनों से बाढ़ की विभिषिका झेलने के बाद लोग अभी संकट से उबर नहीं पाये है। जिसमें समाज का मजदूर वर्ग और अधिक परेशान रहा है। ऐसे में मनरेगा योजना के तहत करीब 2 माह पूर्व जिन मजदूरों ने विभिन्न परियोेजनाओं पर काम किया है, उनका भुगतान अब तक न होना गंभीर समस्या है। जहां मजदूरों के समक्ष संकट उत्पन्न हो गया है, वहीं संबंधित ग्राम प्रधानो को उनके कोपभाजन का शिकार होना पड़ रहा है। इसके अलावा करीब डेढ वर्ष पहलेे मनरेगा के तहत कराये गये कार्योंं का बिल्डिंग मटेरियल का भुगतान संबंधित फर्म को अब तक नही हो पाया है। बीते 6 सितम्बर को डोंगल लगाया गया था। लेकिन आज तक खाते में पैसा नहीं पोस्ट हो पाया है। जिससे संबंधित फर्म के प्रोपराइटर काफी परेषान हैं उन्होंने ग्राम पंचायतों से जुड़ी समस्या का समाधान कराने की मांग की है। इस दौरान ताकीब रिजवी, राकेश पाण्डेय, केशभान चौधरी, राकेश दूबे, अनीस, शैलेन्द्र, आमिर, रामदीन आदि मौजूद रहे।
रिपोर्ट : सलमान मेहदी

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें