पाकिस्तान में दूध 210 रुपये प्रति लीटर, महंगाई से जनता बेहाल
सांकेतिक तस्वीर


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में महंगाई से आम लोगों में त्राहिमाम मचा हुआ है। मुल्क में दूध की कीमत 190 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 210 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। मुल्क के प्रमुख अखबार डॉन ने इस पर विस्तृत रिपोर्ट छापी है।


इस रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो दिनों में जीवित बॉयलर चिकन में 30 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। देश में अब इसकी कीमत 480 से 500 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। इसके अलावा पाकिस्तान में चिकन अब 700 से 780 प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जा रहा है। कुछ समय पहले तक यह 620 से 650 रुपये प्रति किलोग्राम में मिल रहा था।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक बिना हड्डी वाले मांस की कीमत 1,000 से लेकर 1,100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। कराची मिल्क रिटेलर्स एसोसिएशन के मीडिया सलाहकार वहीद गद्दी ने कहा कि 1,000 से अधिक दुकानदार बढ़ी हुई कीमत पर दूध बेच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह लोग थोक विक्रेता या डेयरी किसान हैं। ये दुकानदार हमारे सदस्य नहीं हैं। डेयरी किसानों और थोक विक्रेताओं द्वारा घोषित मूल्य वृद्धि वापस नहीं की जाती है, तो दूध की कीमत 220 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर हो जाएंगी। पोल्ट्री की बढ़ती दरों पर सिंध पोल्ट्री होलसेलर्स एसोसिएशन के महासचिव कमाल अख्तर सिद्दीकी ने कहा कि जिंदा मुर्गे की थोक दर 600 रुपये प्रति किलोग्राम थी। मांस की दर 650 रुपये और 700 रुपये के बीच है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें